केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पदयात्रा के माध्यम से घर-घर तक पहुंचाये गये - महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 19 December 2018

केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पदयात्रा के माध्यम से घर-घर तक पहुंचाये गये - महेन्द्र नाथ पाण्डेय

चीफ रिपोटर UP - चन्द्र मोहन तिवारी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की राज्य मुख्यालय पर आज बैठक सम्पन्न हुई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय की अध्यक्षता एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की उपस्थिति में हुई पार्टी पदाधिकारी बैठक में आगामी कार्ययोजना पर चर्चा हुई साथ ही पार्टी द्वारा पिछले दिनों चलाये गये अभियानों की भी समीक्षा की गई। 





बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बताया कि पार्टी द्वारा सभी क्षेत्रों में क्षेत्रवार बूथ अध्यक्षों के सम्मेलनों का आयोजन किया जायेगा, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी जी की जंयती को पार्टी सुशासन दिवस के रूप में बूथ स्तर पर मनाकर श्रद्धेय अटल को अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित करेगी। बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री एवं मोर्चो के प्रभारी सम्मलित हुए।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बैठक के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के सभी 19 कमिश्नरी केन्द्रों पर पार्टी संगठन के सेक्टर संयोजकों का सम्मेलन आयोजित करने की भी योजना बनाई गई। इन सम्मेलनों में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, केन्द्रीय मंत्री एवं कई प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। पार्टी ने 20 दिसम्बर से 10 जनवरी के बीच सहकारिता, शिक्षक, विधि व व्यापार प्रकोष्ठ के सम्मेलन आयोजित करने का भी निर्णय लिया है। पार्टी फरवरी माह में केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों की दहलीज पर कमल विकास ज्योति जलायेंगी साथ ही कमल ज्योति विकास यात्रा अब 26 फरवरी को आयोजित करने का फैसला किया गया है। पहले यह यात्रा 26 जनवरी को प्रस्तावित थी।


डा0 पाण्डेय ने पार्टी द्वारा महात्मा गांधी जी के 150वीं जयंती वर्ष पर निकाली गई पदयात्रा के कार्यक्रम को अभूतपूर्व रूप से सफल बताते हुए कहा कि पदयात्रा में लाखों कार्यकर्ताओं की सहभागिता रही और पार्टी ने 62695 वार्ड-गांव में पदयात्रा निकाली साथ ही 6120 गांवों में चैपाल भी लगाई। केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के 1 करोड़ 25 लाख पत्रक घर-घर तक पदयात्रा के माध्यम से पहुंचाये गये। पदयात्रा में महिला मोर्चा की सहभागिता से प्रदेश में 50 लाख से अधिक महिलाओं तक पार्टी द्वारा सीधा संपर्क संवाद स्थापित हुआ। 

सपा-बसपा गठबंधन पर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि हम दूरगामी राजनीति वाले जिम्मेदार दल है, जो हर दल तथा हर परिस्थिति को चुनौती मानते है, लेकिन हम हर चुनौती से पार पायेंगे और सारे गठबंधन भाजपा के सामने ध्वस्त होंगे। ये देश गुजराल और देवगौड़ा जैसी सरकारें फिर से नहीं देखना चाहता है।

No comments:

Post a Comment