गोरखपुर - युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में मंडल स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 27 December 2018

गोरखपुर - युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में मंडल स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता

ब्यूरो -कृपा शंकर चौधरी
 
युवा केंद्र भवन राप्तीनगर पर डा० बब्बन उपाध्याय जिला विकास अधिकारी गोरखपुर के द्वारा युवा कल्याण विभाग गोरखपुर के तत्वावधान में आयोजित मंडल स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में मंडल के कई जिलों से आए प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
 
 
 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा० बब्बन उपाध्याय का स्वागत संजय कुमार सिंह जिला युवा कल्याण अधिकारी गोरखपुर के द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे यहां कलाकारों में प्रतिभा की कमी नहीं है जरूरत है कलाकारों को मौका मिलने की । उन्होंने कहा कि आगामी 2 से 4 जनवरी  तक लखनऊ में होने वाले राज्य स्तरीय युवा उत्सव में हमारे कलाकारों द्वारा उच्च कोटि की प्रतिभा का प्रदर्शन किया जाएगा जिससे मंडल का नाम रोशन होगा।
 
प्रतियोगिता का समापन लोक कला के क्षेत्र में प्रसिद्धि प्राप्त कर चुके हरी प्रसाद सिंह ने किया एवं निर्णायक मंडल में हरी प्रसाद सिंह मानवेन्द्र त्रिपाठी तथा रामसिंह उपस्थित थे। विभाग के कार्यक्रम प्रभारी के एम गौड़ , राकेश शुक्ला , रणजीत साही , सुभाष सिंह , संतोष श्रीवास्तव, खुर्शिद अहमद एवं शाबिर अली आदि लोग भी शामिल रहे।
 
प्रतियोगिता में लोकगीत , लोकनृत्य एकाकी , एकल शास्त्रीय वाद्य वादन जैसे सितार , बांसुरी , तबला , हारमोनियम , गिटार आदि के कलाकारों ने भाग लिया।
 
उक्त प्रतियोगिता के विजयी कलाकारों में लोकगीत, लोकनृत्य , तबला , गिटार , एकाकी , एकल शास्त्रीय गायन एवं भरत नाट्यम में गोरखपुर के कलाकारों का चयन हुआ जबकि हारमोनियम में कुशीनगर एवं सितार व बांसुरी में महराजगंज के कलाकारों ने बाजी मारा।


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।