सुल्तानपुर - बच्चों से मध्यान भोजन बनवाने का प्रकरण सोशल मीडिया पर वायरल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Live: Loksabha Election Result 2019

Live: Loksabha Election Result 2019

Friday, 21 December 2018

सुल्तानपुर - बच्चों से मध्यान भोजन बनवाने का प्रकरण सोशल मीडिया पर वायरल

रीतू श्रीवास्तव तहकीकात न्यूज प्रभारी सुल्तानपुर

विकास खण्ड कूरेभार के उच्च प्राथमिक विद्यालय बनमई में गुरूवार को दोपहर लगभग 12 बजे रसोइयो की मौजूदगी के बाद भी प्रधानाध्यापिका के निर्देश पर विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रही छात्राओ द्वारा भोजन बनवाने का प्रकरण सोशल मिडिया पर वायरल होते ही शिक्षा महकमा सकते में आगया है। इस दौरान बीईओ ने इस प्रकरण से अनभिज्ञता जताते हुये जांच करने की बात कही है।
 

मामला कूरेभार शिक्षा क्षेत्र के ग्राम सभा में स्थित बनमई उच्च प्राथमिक विद्यालय में 54 पंजीकृत है जिसके सापेक्ष शनिवार को उपस्थित 28 छात्र छात्रायें मौजूद रही। प्रधानाध्यापिका तिलत फातिमा के अनुसार इस विद्यालय में वगत अक्टूबर माह में बच्चों की अर्धवार्षिक परीक्षा हुयी थी परन्तु पूर्व में हुयी अर्धवार्षिक परीक्षा के दौरन ही उक्त प्रधानाध्यापिका की अचानक तबियत खराब होने के कारण विद्यालय में प्रयोगात्मक परीक्षा नही हो सकी थी। जिसके करण गुरूवार को गृह विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा को लेकर मध्यान भोजन के दौरान ही छात्राओ के द्वारा सोयाबीन की सब्जी व पूड़ी बनवायी जारही थी। जिसे कुछ ग्रामीणों ने तिल का ताड बनाने के लिये फ़ोटो व वीडियो लेकर सोशल साइडो पर वायरल कर लोगो में भ्रम पैदा कर दिया है।

इस विद्यालय में तैनात रसोइया सरवती व रामपति के द्वारा जब मध्यान भोजन रसोई घर में बनाया जारहा था तो वही रसोई घर के बगल ही विद्यालय की छात्राओ के द्वारा भोजन बनवाने के मामले में स्थानीय लोगो ने नराजगी जताते हुये कहा है कि अक्टूबर माह के दो माह बाद प्रयोगात्मक परीक्षा का बहाना प्रधानाध्यापिका के द्वारा किया जारहा है। जिसके कारण यह प्रकरण को कूरेभार खण्ड शिक्षा अधिकारी रवीन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि मामले को संज्ञान में लिया गया है। इस सम्बन्ध में जांच के निर्देश दिया जा चूका है।

No comments:

Post a Comment