निःशुल्क टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा , टीके से बच्चों की मौतें कैसे हो रही - ओंकारनाथ सिंह - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 14 December 2018

निःशुल्क टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा , टीके से बच्चों की मौतें कैसे हो रही - ओंकारनाथ सिंह

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यालयों में छात्रों को निःशुल्क टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है उसमें कई बच्चों के गंभीर रूप से बीमार होने और कहीं-कहीं बच्चों की मृत्यु हो जाने के भी समाचार मिले हैं। अभिभावक चिन्तित हैं और वह अपने बच्चों को इस टीके के लगाये जाने का विरोध कर रहे हैं। 
 
 
इस टीके का नाम रूबैला है लखनऊ, फर्रूखाबाद, लखीमपुर, कानपुर आदि कई स्थानों से बच्चों की मौत होने की खबरें आ रही हैं अभिभावकों और विद्यालय के प्रबन्धकों द्वारा लाख विरोध करने के बावजूद भी सरकार इस टीकाकरण को जारी रखने पर अडिग है  तक जवाब मांगा है और टीकाकरण रोकने का उचित कारण नहीं बताया तो उनकी मान्यता रद्द करने की चेतावनी दी है।
 
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने आज जारी बयान में कहा कि सरकार को इस पर गंभीरतापूर्वक विचार करना चाहिए और इस पर अधिकारियों से वार्ता कर स्पष्टीकरण मांगे कि इस टीके से बच्चों की मौतें कैसे हो रही हैं। किसी भी बीमारी को रोकने के लिए अगर कोई टीकाकरण किया जा रहा है तो वह उचित है पर यदि उससे मौत हो जा रही है तो इसकी जांच होनी चाहिए और दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए कि उन्होने इस टीके के लगाये जाने के पहले पूरी तरह परीक्षण क्यों नहीं किया सरकार को अविलम्ब इस टीकाकरण को रोकना चाहिए ताकि बच्चों के अभिभावकों को अपने बच्चों को विद्यालय भेजने में कोई हिचक न हो और उनका जीवन सुरक्षित रहे। 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।