कानपुर -- जिला प्रशासन के अभियान की खुली पोल ,बड़े चौराहे से लेकर परेड पर फिर हुआ बीड़ी मार्केट वालो का कब्जा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 16 December 2018

कानपुर -- जिला प्रशासन के अभियान की खुली पोल ,बड़े चौराहे से लेकर परेड पर फिर हुआ बीड़ी मार्केट वालो का कब्जा

ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता

शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सजग है जिसके चलते शहर भर में यातायात की व्यवस्था को सुधरने के लिए प्रशासन द्वारा फुटपाथो का  अतिक्रमण हटवाया रहा है वही जिला प्रशासन के आलाधिकारी खुद खड़े होकर इस अभियान को में शामिल होकर फुटपाथों को खाली करा रहे है।
 
अभी दो दिन पहले ही प्रशासन दवारा बड़े चौराहे से लेकर परेड तक अभियान चलाकर फुटपाथ को खाली कराया गया था लेकिन दो दिन बाद ही प्रशासन के इस अभियान की ठेले वालो ने पोल खोल कर रख दी। आलम यह है की जिस ठेले वाले को जहा जगह मिली वही पर उसने रविवार को सुबह से ही अपना ठेला खड़ा कर जिला प्रशासन के अभियान धता बताते हुए दिखाई दिया । जिससे अब इस अभियान में पलीता लगता हुआ दिखाई दे रहा है..
 
अब न तो जिला प्रशासन के आलाधिकारियों को यह कब्ज़ा दिखाई दे रहा है न ही  नगर निगम को। और यह ठेले वाले पूरी रोड पर कब्जा कर अपनी अपनी दुकाने लगाए हुए दिखाई दे रहे है।शहर के परेड बीड़ी मार्केट में कई सालो से ठेले वालो फुटपाथों पर कब्जा कर बँगला देशी कपड़ो का व्यपार करते चले आ रहे है। लेकिन शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जिला प्रशासन की आखे खुली और उन्होंने दो दिन तक युद्ध स्तर पर लगातार बड़े चौराहे से लेकर परेड तक फुटपाथों को खाली कराने के लिए अतिक्रमण अभियान चलाया और फुटपाथों पर कब्जा किये हुए दुकानदारों से फुटपाथ को खली भी कराया।
 
 
 लेकिन दो दिनों बाद ही फुटपाथों पर कब्जा करने वाले दुकानदारो ने एक बार प्रशासन को खुली चुनौती देते हुए रविवार को बड़े चौराहे से लेकर परेड चौराहे तक पूरी रोड पर अपना कब्ज़ा कर लिया। लेकिन इन अतिक्रमण करने वालो को को रोकने वाला दिखाई नहीं दे रहा है अब देखना यह होगा की क्या एक बार फिर जिला ाप्रशासन का चाबुक इन अतिक्रमण करने वालो पर चलेगा या फिर वही ढाक के तीन पात ही रहेगा। 

No comments:

Post a Comment