उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने झण्डारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी.... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 26 January 2019

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने झण्डारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी....

चीफ रिपोटर UP -चन्द्र मोहन तिवारी 

देश के 70वें गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर आज यहां उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने परम्परागत तरीके से झण्डारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इस मौके पर ध्वजरक्षक की भूमिका में सेवादल के मुख्य संगठक डा0 प्रमोद कुमार पाण्डेय रहे। कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रीय गीत से हुई।



उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि इस मौके पर उपस्थित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि आज हमारा देश 70वीं गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस अवसर पर मैं सभी कांग्रेसजनों एवं प्रदेशवासियों को बधाई देता हूं और कामना करता हूं कि हमारा गणतंत्र शक्तिशाली बना रहे एवं निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसरित हो। 

उन्होने कहा कि गणतंत्र की मूल भावना है कि ऐसे भारत की स्थापना जो भेदभाव, जाति, धर्म, लिंग आदि संकीर्ण मानसिकताओं से रहित हो और किसी को भेद करने का अवसर न मिले। देश की आजादी के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी,गोपाल कृष्ण गोखले, सरदार वल्लभ भाई पटेल, पं0 जवाहर लाल नेहरू, मौलाना अबुल कलाम आजाद सहित न जाने कितने महापुरूषों ने कुर्बानी दी, बलिदान दिया और सतत संघर्ष किया। उस समय देश कई छोटे-छोटे राज्यों में बंटा था, सबको मिलाकर संघ बनाया गया। एक संकल्प रावी नदी के तट पर पं0 नेहरू की अध्यक्षता में लिया गया और देश को संविधान मिला। हमें गर्व है कि हमारा संविधान सबको बराबरी का स्थान देता है और सर्वशक्तिमान भारत में ऐसा संविधान है जिसे बहुत सारे देशों ने सराहा है। आज हम उन महान अमर शहीदों को याद करते हैं जिन्होने शहादत दी।

आज के दिन हमें संकल्प लेना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी , हम सबकी प्रेरणास्रोत श्रीमती सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की मंशा के अनुरूप कांग्रेस को मजबूत करेंगे। उन्होने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर सांसद की ओर से सभी कांग्रेसजनों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस का एक-एक सिपाही भारत के गणतन्त्र को मजबूत बनाये रखने के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर करने के लिए सदैव तत्पर रहेगा।  

No comments:

Post a Comment