बैंकों में लटके ताले ,आज और कल इन बैंकों में रहेगी हड़ताल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 8 January 2019

बैंकों में लटके ताले ,आज और कल इन बैंकों में रहेगी हड़ताल


बैंककर्मियों की हड़ताल के कारण 8-9 जनवरी को देश भर में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेगी, क्योंकि ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाई एसोसिएशन (एआईबीईए) और बैंक इम्प्लाई फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीईएफआई) ने शनिवार को हड़ताल पर जाने की सूचना दी है. बैंक बड़ौदा ने शनिवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा, 'हमें भारत सरकार द्वारा सूचित किया गया है कि एआईबीईए और बीईएफआई ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन को 8 और 9 जनवरी को अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की सूचना दी है.'
 
बैंक ने कहा, 'एआईबीईए और बीईएफआई द्वारा 8 और 9 जनवरी को हड़ताल करने से बैंक की शाखाओं/कार्यालयों में सेवाएं प्रभावित रहेगी.' आईडीबीआई बैंक ने भी इसी तरह की फाइलिंग में कहा, 'एआईबीईए और बीईएफआई द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किए जा रहे हड़ताल के कारण बैंक की सेवाएं प्रभावित रहेगी.' इससे पहले, बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विजया बैंक और देना बैंक के प्रस्तावित विलय के खिलाफ यूनियनों की हड़ताल के कारण 26 दिसंबर 2018 को देश भर में सरकारी बैंकों की शाखाओं में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुई थीं.
 
उस समय हड़ताल का आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) द्वारा किया गया था, जो सभी 9 यूनियनों का अंब्रेला संगठन है, जिसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (एआईबीओसी), एआईबीईए, नेशनल कंफेडरेशन ऑफ बैंक इम्प्लाइज (एनसीबीई) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एओबीडब्ल्यू) शामिल हैं. मंगलवार और बुधवार को होने वाली हड़ताल में पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक आदि बैंकों के कर्मचारी शामिल रहेंगे. कई सरकारी बैंक हड़ताल से अलग रहेंगे.

No comments:

Post a Comment