गंगा एक्सप्रेस-वे निर्माण का फैसला उत्तर प्रदेश के विकास के लिए नीव का पत्थर साबित होगा -महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 29 January 2019

गंगा एक्सप्रेस-वे निर्माण का फैसला उत्तर प्रदेश के विकास के लिए नीव का पत्थर साबित होगा -महेन्द्र नाथ पाण्डेय

चीफ रिपोटर UP - चन्द्र मोहन तिवारी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में मेरठ व प्रयागराज के बीच‘गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराने के फैसलें का स्वागत किया है। डाॅ. पाण्डेय ने कहा कि ‘गंगा एक्सप्रेस-वे‘ के निर्माण से जहां प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी भाग के बीच यातायात सुगम होगा, वहीं लाखों करोड़ों लोग अपने धार्मिक सांस्कृतिक केन्द्र प्रयागराज तक सुगमता से पहुंच सकेगें। उन्होंने कहा कि सड़क, नदियां तथा तीर्थ व सार्वजनिक स्थल  किसी भी देश के विकास का प्रतीक होती है। इसलिए जहां माननीय प्रधानमंत्री  



नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में भाजपा सरकार द्वारा गंगा की अविरलता-निर्मलता के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। वहीं प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा विश्व स्तरीय सड़को के निर्माण के फैसले से उत्तर प्रदेश की समृद्धि के नए द्वार खोलने का मार्ग प्रशस्त हो रहा है।डाॅ. पाण्डेय ने कहा कि गंगा एक्सप्रेस-वे निर्माण का फैसला उत्तर प्रदेश के विकास के लिए नीव का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य पूरा होते ही एक बड़ा इलाका विकास के पथ पर अग्रसर होगा और मुख्यधारा से जुड़ जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे निर्माण से लोगों का अपने धार्मिक-सांस्कृतिक केन्द्र जुड़ाव तो होगा ही, साथ ही स्थानीय युवकों को बडे पैमाने पर रोजगार भी उपलब्ध होगा।
 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने राज्य मत्रिपरिषद द्वारा भारद्वाज ऋषि के आश्रम के सौन्दर्यीकरण, श्रृग्वेरपुर धाम का विकास कार्य रामायण पर शोध संस्थान एवं महार्षि बाल्मिकी की भव्य प्रतिमा की स्थापना के फैसले पर भी हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रयागराज में आज हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए निर्णयों से साबित हो गया है कि हम अपनी सनातन संस्कृति और धार्मिक-सांस्कृतिक स्थलों के विकास को लेकर सजग है, जिनकी उपेक्षा पूर्ववर्ती सपा-बसपा की सरकारों में होती रही है। इन स्थलों के निर्माण व विकास से हमारी सांस्कृतिक-धार्मिक धरोहर विश्व में अपनी पहचान को बरकरार रखेगी और साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की पूर्ववर्ती सरकारों ने प्रदेश की जनता को जाति, धर्म, मजहब के नाम पर बांटकर झूठे प्रलोभन दिये और उन्हें हमेशा वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। अब केन्द्र व प्रदेश में चल रही भाजपा सरकारें राज्य की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाकर उन्हें तेजी से लागू करने का काम कर रही है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।