वाराणसी - प्रवासी भारतीय विश्व में भारत के सांस्कृतिक राजदूत-डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 22 January 2019

वाराणसी - प्रवासी भारतीय विश्व में भारत के सांस्कृतिक राजदूत-डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय




कैलाश सिंह विकाश ब्यूरो वाराणसी 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया। डाॅ. पाण्डेय ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए केन्द्र व प्रदेश की सरकार की प्रंशसा करते हुए कहा कि हमारे प्रवासी भारतीय पूरे विश्व में भारत की मेधा, संस्कृति, कौशल और आंकाक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते है।

एक प्रकार से वे विश्व में भारत के सांस्कृतिक राजदूत हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि प्रवासी भारतीयों को हलाकि लम्बे समय तक सरकारों ने मात्र विदेशी मुद्रा के श्रोत से अधिक कुछ नहीं समझा। जबकि वे सशक्त भारत के निर्माण में अपना योगदान देने के लिए सदैव इच्छुक थे। यह श्रद्धेय अटल थे जिन्होंने प्रवासियों को भारतवंशी कहकर उनकी भारतीयता का उन्हें बोध कराया और उनके अनुभवों को देश हित में आत्मसात करने के लिए प्रवासी भारतीय दिवस जैसे आयोजन की संकल्पना की। डाॅ. पाण्डेय ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत की गौरव गाथा की स्वर्णिम और स्वाभिमानी तस्वीर रखी और प्रवासी भाई-बहनों को भारत के आत्मगौरव का प्रतिनिधि बनाया। उन्होंने कहा काशी से लेकर प्रयागराज तक और उसके पश्चात् गणतंत्र दिवस के समारोह में सहभागिता के माध्यम से प्रवासी भारतीय भारत की संस्कृति, समरसता और सम्प्रभुता के संगम का अमृत पूरे विश्व में लेकर जायेगें और 2022 तक न्यू यंग इण्डिया के सपनों को चरितार्थ करने में अपनी अहम भूमिका निभायेगें।

No comments:

Post a Comment