कानपुर-मकर संक्रांति पर गंगा जमुनी तहजीब की एक मिसाल पेश की सामाजिक संस्था ने - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 14 January 2019

कानपुर-मकर संक्रांति पर गंगा जमुनी तहजीब की एक मिसाल पेश की सामाजिक संस्था ने

 
 
 ब्यूरो कानपुर- रवि गुप्ता 
 
जाजमऊ इलाके में समाज सेवा सिमिति द्वारा मकर संक्रांति के अवसर के खिचड़ी भोज का आयोजन करके गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए एकता और भाईचारे का सन्देश दिया। मकरसंक्रांति के अवसर पर जहा  शहर भर में  जगह जगह खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया वही नई चुंगी जाजमऊ में  समाज सेवा सीमति  ने  आपस मे भाईचारा और सौहार्द व एकता बनाये रखने को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़को से गुजर रहे लोगों को अपने अपने हाथों से खिचड़ी बांटी।
 
समाजसेवी अध्यक्ष साजिद सिद्दीकी ने बताया कि मकर संक्रांति के दिन ही खिचड़ी भोग का आयोजन कई वर्षों से किया जा रहा है। जिसमे हिंदू मुस्लिम  के गंगा जमुना तहजीब को दर्शया गया है इस शुभ अवसर पर स्टाल लगाकर खिचड़ी बांटी है  साजिद सिद्दीकी अध्यक्ष  ने बताया कि ये खिचड़ी भोज  सुबह से शाम तक किया गया। जिसमे हजारो लोगो ने इस प्रसाद को खाया। उन्होंने कहा कि समाज सेवा से बढ़कर कोई सेवा नही है। प्रत्येक मनुष्य का यह धर्म है। मुझे इस कार्य मे खुशी मिलती है।  जिसमें प्रमुख रूप से मोहम्मद कलीम, परवेज आलम ,अनवर जमाल मुशर्रत डॉक्टर तारीक इमरान अब्दुल अरशद अब्दुल मलिक मोहम्मद अहमद ,मेराज शाह आदि लोग मौजूद रहे। 

1 comment: