मौजूदा सरकार महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने में एवं दोषियों को सजा दिलाने में पूर्णतः विफल रही - सुष्मिता देव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 5 January 2019

मौजूदा सरकार महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने में एवं दोषियों को सजा दिलाने में पूर्णतः विफल रही - सुष्मिता देव

by -सत्य प्रकाश चौधरी

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधिक मामले को लेकर चाहे वह उन्नाव का मामला हो, दलित बालिका संजलि के जिन्दा जला दिये जाने का मामला हो, गोरखपुर में सामूहिम बलात्कार का मामला, 6 साल की बच्ची से लखनऊ में हुए दुष्कर्म आदि मामलों को लेकर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष एवं सांसद सुश्री सुष्मिता देव ने महिला कांग्रेस के प्रतिनिधमंडल के साथ आज महामहिम राज्यपाल उ0प्र0 को राजभवन में ज्ञापन सौंपा। 



उन्होने इस मौके पर कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने में एवं दोषियों को सजा दिलाने में पूर्णतः विफल रही है जिसके चलते लाखों महिलाएं तथा बच्चियां लगातार डर के साये में जीने को मजबूर हैं। महिला कांग्रेस ने मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए इसके विरोध में विगत 28 दिसम्बर 2018 से हस्ताक्षर अभियान चलाया जिसका कल दिनांक 4 जनवरी को समापन हुआ जिसमें उ0प्र0 से 40 हजार महिलाओं ने हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर किये।  सुश्री सुष्मिता देव ने महामहिम राज्यपाल से मांग की है कि महिलाओं के प्रति गंभीर अपराधों को देखते हुए एवं मामले की गंभीरता को समझते हुए उ0प्र0 सरकार को तुरन्त उचित निर्देश दें।
       
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 अनूप पटेल ने आज जारी बयान में कहा कि महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से विधायक श्रीमती अराधना मिश्रा मोना अ0भा0 महिला कांग्रेस की महामंत्री एवं प्रभारी उ0प्र0 सुश्री अनुपमा रावत, अ0भा0 महिला कांग्रेस की महामंत्री श्रीमती शमीना शफीक, महिला कांग्रेस की मध्य जोन की अध्यक्ष श्रीमती ममता चैधरी, पूर्वी जोन की अध्यक्ष श्रीमती शहला अहरारी, पश्चिमी जोन की अध्यक्ष श्रीमती प्रतिभा अटल पाल, महिला कांग्रेस की मध्य जोन की महासचिव सुश्री शालिनी सिंह आदि शामिल रहीं।
        
इसके उपरान्त सुश्री सुष्मिता देव ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयेाजित प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार महिलाओं के खिलाफ बलात्कार, अपहरण, हत्या, दहेज हत्या आदि अपराधों को रोकने में असफल साबित हो रही है। जहां भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर बलात्कार में संलिप्त पाये गये वहीं भाजपा के अनेक नेता महिला विरोधी बयान देने में आगे हैं। उन्होने बताया कि उ0प्र0 में प्रतिदिन औसतन आठ महिलाओं का बलात्कार, तैंतीस अपहरण, सौ से ज्यादा महिला अपराधों के एफआईआर दर्ज हो रहे हैं। 


अ0भा0 महिला कांग्रेस के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर पांच लाख हस्ताक्षर आदित्यनाथ योगी सरकार में महिला अपराधों पर इकट्ठा किये गये हैं अगर सरकार अपराधियों के खिलाफ उचित कार्यवाही नहीं करती तो महिला कांग्रेस सड़कों पर उतरकर आन्दोलन करेगी। योगी सरकार के पिछले वर्ष में चार माह में महिलाओं के प्रति अपराधों के 76हजार चार सौ सोलह मामले दर्ज हुए हैं। उ0प्र0 में महिलाओं के प्रति अपराध इस कदर बढ़ गया है कि देश का महिला अपराधों में यह प्रदेश नम्बर वन पर है।

No comments:

Post a Comment