Box Office - 'मणिकर्णिका ने दो दिन रचा इतिहास,बटोरे इतने करोड़ ... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 27 January 2019

Box Office - 'मणिकर्णिका ने दो दिन रचा इतिहास,बटोरे इतने करोड़ ...





बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' गणतंत्र दिवस पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इस फिल्म के जरिए कंगना ने फैन्स को गणतंत्र दिवस पर जबरदस्त तोहफा दिया है. लोगों को कंगना की एक्टिंग बेहद पसंद आ रही है और यही वजह है कि फिल्म पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. इस फिल्म ने दूसरे दिन अपने ओपनिंग डे से डबल कमाई करने में सफलता हासिल की है.

बता दें, अब तक रानी लक्ष्मीबाई की कहानी जहां छोटे पर्दे पर ही मशहूर थी, उसे कंगना ने बड़े पर्दे पर अपनी दमदार एक्टिंग से उतारा है. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार ने कंगना की 'मणिकर्णिका' ने जहां पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 8.75 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफलता हासिल की थी, वहीं दूसरे दिन इसकी झोली में कुल 18.10 करोड़ रुपये गिरे हैं. इस हिसाब से 'मणिकर्णिका' दो दिनों में बॉक्स ऑफिस पर कुल 26.85 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. मणिकर्णिका' कंगना का डायरेक्टोरियल डेब्यू भी बन गयी है। साउथ इंडियन डायरेक्टर राधा कृष्ण जगरलामुदी (कृष) के साथ कंगना ने फ़िल्म निर्देशित की है। फ़िल्म की कहानी रानी लक्ष्मी बाई के बारे में बुंदेलखंड क्षेत्र में मशहूर लोक गाथाओं और ऐतिहासिक तथ्यों के आधार पर लिखी गयी है। स्टोरी और स्क्रीन प्ले केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखे हैं, जो 'बाहुबली' जैसी बेहद कामयाब सीरीज़ लिख चुके हैं फ़िल्म में बंगाली कलाकार जिशु सेनगुप्ता ने राजा गंगाधर राव नवलकर का रोल निभाया है। अतुल कुलकर्णी तात्या टोपे के रोल में हैं, जबकि मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब सदाशिव राव के किरदार में हैं। यह रोल पहले सोनू सूद निभा रहे थे, मगर कुछ भाग शूट करने के बाद उन्होंने फ़िल्म छोड़ दी थी। सुरेश ओबेरॉय बिठूर के पेशवा बाजीराव के रोल में हैं। फ़िल्म का नरेशन अमिताभ बच्चन ने किया है। संवाद और गीत प्रसून जोशी ने लिखे हैं। मणिकर्णिका को ज़ी स्टूडियो और कमल जैन ने प्रोड्यूस किया है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।