कन्नौज - जेल में बंद 50 हजार के इनामी शराब माफिया कुलदीप यादव की पांच करोड़ की संपत्ति जब्त.... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 2 February 2019

कन्नौज - जेल में बंद 50 हजार के इनामी शराब माफिया कुलदीप यादव की पांच करोड़ की संपत्ति जब्त....

रिपोर्ट - मोबीन मन्सुरी


जेल में बंद 50 हजार के इनामी शराब माफिया कुलदीप यादव की पांच करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया गया। पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध शराब के कारोबारियों में हड़कंप है। कुलदीप यादव ने मिलावटी शराब का धंधा कर कम समय में करोड़ों की संपत्ति जुटा ली थी। उसके यहां तैयार जहरीली शराब से 20 मई 2018 को कानपुर नगर के चकेरी, नौबस्ता और कानपुर देहात के सचेंडी थाना क्षेत्रों में आठ लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद से पुलिस ने शराब माफिया पर शिकंजा कसना शुरू किया था।  



जिले के सौरिख थाना क्षेत्र के गांव ईजलपुर निवासी कुलदीप यादव की पांच करोड़ से अधिक की संपत्ति को पुलिस ने गुरुवार को जब्त कर लिया। फिलहाल वह जेल में है। वर्ष 2015 से 2018 तक उसने कानपुर, औरैया, इटावा में मिलावटी शराब के धंधे के जरिए कई शहरों में करोड़ों की संपत्ति जुटा ली थी। छानबीन के बाद पुलिस ने कानपुर में पार्वती नगर में हॉस्टल, सौरिख कस्बे में शीला देवी सत्यवीर सिंह इंटर कालेज, ईंट भट्ठा, खेत, वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की। इनकी कीमत पांच करोड़ से अधिक है। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सचेंडी, नौबस्ता, चकेरी में करीब 150 लोग जहरीली शराब पीकर बीमार हुए थे। आठ लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से आरोपी फरार हो गया था। उस पर करीब 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं। एक दिसंबर 2018 को सौरिख थाना प्रभारी राजकुमार ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अब उसकी संपत्तियों को जब्त करना शुरू किया गया है। संपत्तियों को नीलाम कर पैसा सरकारी खजाने में जमा किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment