कानपुर - वीवीपैड का इस्तेमाल कैसे करें. लोगों को दिया जा रहा डेमो - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 22 February 2019

कानपुर - वीवीपैड का इस्तेमाल कैसे करें. लोगों को दिया जा रहा डेमो



ब्यूरो कानपुर -रवि गुप्ता

पिछले चुनाव में सिर्फ ईवीएम मशीन से चुनाव कराया गया था। लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में सभी बूथों पर वीवीपैट से चुनाव कराया जायेगा। यह मशीन मतदाताओं को सुनिश्चित कराती है कि आपका दिया गया वोट आपकी पसंद के उम्मीदवार को ही दिया गया है। प्रशिक्षकों द्वारा वीवीपैड के संचालन के बारे में लगातार लोगों को जानकारी दी जा रही है.
 
 
 
एसीएम 4 रिजवाना शाहिद ने बताया कि इस बार चुनाव में वीपीपैड के माध्यम से ईवीएम के थ्रू जो भी मतदाता वोट देंगे वे उज़ पार्टी का स्लिप भी देख सकेंगे इसी कड़ी में जन जागरूकता बढ़ाने के लिए शहर में यह वीपीपेड वैन 7 दिन जगह जगह घूमेगी और लोगों को डेमो देगी और विपिपेड के माध्यम से लोगो को जागरूक किया जाएगा। जिससे लोग विविपेड को ठीक तरह से समझ सके कि इसका प्रयोग कैसे करना है

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।