गोंडा - संत निरंकारी मिशन ने चलाया स्वच्छता अभियान और अपने आसपास सफाई करने का लिया संकल्प - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tahkikat News: Latest Video.

Saturday, 23 February 2019

गोंडा - संत निरंकारी मिशन ने चलाया स्वच्छता अभियान और अपने आसपास सफाई करने का लिया संकल्प

ब्यूरो गोंडा -राकेश सिंह 
 
संत निरंकारी मिशन ने सद्गुरु बाबा हरदेव सिंह महाराज के जन्म दिवस के अवसर पर बभनजोत के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर साफ सफाई कर संत निरंकारी मिशन ने चलाया स्वच्छता अभियान  और अपने आसपास  सफाई करने का लिया संकल्प और संत निरंकारी मिशन सेवा दल के संचालक शिवनंदन गुप्ता ने कहा कि संत निरंकारी मिशन अनेकों वर्षों से विभिन्न क्षेत्रों में सफाई अभियान आयोजित करके मानवता के हित में उल्लेखनीय कार्य कर रहा है।


इस प्रकार के कार्यों से अन्य सभी लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक होने की प्रेरणा मिलती है। सामाजिक संस्थाएं तो ऐसे कार्यों को बखूबी निभा रही हैं लेकिन आम आदमी को भी सफाई के प्रति जागरूक रहना बहुत जरूरी है। और कहा कि बाबा हरदेव सिंह महाराज का यही संदेश था कि प्रदूषण बाहर हो या अंदर दोनों हानिकारक है।  और सेवादल के तमाम महात्मा ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और स्वच्छता अभियान के हिस्सा बने जिसमें गौरा चौकी ब्रांच के मुखिया दिनेश श्रीवास्तव जी सेवादल के शिक्षक शिव पूजन जी वेद प्रकाश जी रमेश जी मिंता राम जी अंकित जी बलराम जी और सेवादल की तमाम बहनों ने बढ़-चढ़कर के सफाई अभियान में हिस्सा लिया।

No comments:

Post a Comment