कानपुर-ट्रेन के टॉयलेट में हुआ विस्फोट,यात्रियों में दहशत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 20 February 2019

कानपुर-ट्रेन के टॉयलेट में हुआ विस्फोट,यात्रियों में दहशत


ब्यूरो -रवि गुप्ता 

कानपुर में कालिन्द्री एक्सप्रेस के शौचालय में विस्फोट,कालिन्द्री एक्सप्रेस के जनरल कोच के शौचालय में हुआ  विस्फोट,विस्फोट के बाद यात्रियों में मची भगदड़,विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नही।

बताते चले कि कानपुर सेंट्रल से दिल्ली जा रही कालिन्द्री एक्सप्रेस जैसे ही कानपुर के बर्राजपुर स्टेशन पे पहुचीं ट्रेन के जनरल कोच के शौचालय में अचानक विस्फोट हो गया,विस्फोट होते ही ट्रेन में भगदड़ मच गई ।प्रत्यक्षदर्शियों के  अनुसार शौचालय में विस्फोट होते ही पूरी बोगी में बारूद की महक भर गई और यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और यात्रियों ने ट्रेन से उतरकर राहत की सांस ली ,फिलहाल धमाके में किसी के हताहत होने की जानकारी नही मिली है।जांच का विषय यह है कि आखिर विस्फोट का कारण क्या है ।और सुरक्षा के मानकों में कहाँ चूक हुई है।

ट्रेन में विस्फोट के बाद मौके पर पहुचीं आरपीएफ ,जी आर पी और बम निरोधक दस्ता के साथ एसएसी आनंन्त देव भी

ट्रेन के शौचालय में हुए विस्फोट के बाद जहां एक ओर यात्रियों में दहशत का माहौल है वही जांच के लिए कानपुर से जी आर पी ,आरपीएफ की टीमें मौके पर पहुँच गई है ।सूत्रों की माने तो टीम को मौके से जैश ए मोहम्मद का एक पत्र भी मिला है ।वही घटना के बाद मामले की।जांच के लिए

एसएसपी कानपुर भी मौके पर पहुंच गए हैं. एडीजी रेलवे के मुताबिक इस धमाके में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. ट्रेन के सभी कोचों की जांच की जा रही है. अभी ये नहीं पता चल सका है कि धमाके में किस चीज का इस्तेमाल किया गया है.लेकिन धमाके के बाद यात्रियों में दहशत साफ तौर पर दिखाई दे रही वही ।जीआरपी ने मौक़े से इस बोरी को भी कब्जे में लिया है लेकिन इस बात की अभी पुस्टि नही हो पाई है कि आखिर में बोरी में है क्या वही जीआरपी औऱ आरपीएफ के साथ।डॉग स्क्वार्ड की टीम ट्रेन की सभी बोगियों की जांच कर रही है आप को बता दे कि कुछ समय पहले  ऐसे ही मुंबई के पास भी एक कम तीव्रता का धमाका हुआ था. मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर हुए इस धमाके से वहां अफरातफरी मच गई थी. कुछ ही घंटे के भीतर एक जैसे दो धमाकों ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है.

No comments:

Post a Comment