लखनऊ -प्रसपा ने मनाई आचार्य नरेन्द्र देव की पुण्यतिथि - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 19 February 2019

लखनऊ -प्रसपा ने मनाई आचार्य नरेन्द्र देव की पुण्यतिथि



लखनऊ -तहकीकात न्यूज़ डेस्क 
मंगलवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कैम्प कार्यालय पर महान स्वतन्त्रता संग्राम सेनानीपत्रकारसाहित्यकार एवं कांग्रेस समाजवादी दल के प्रमुख सिद्धान्तकार स्वामी आचार्य नरेन्द्र देव जी की पुण्यतिथि मनाई गई।

इस मौके पर पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने नरेंद्र देव की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सभा को संबोधित करते हुए  यादव ने कहा कि नरेन्द्रदेव  द्वारा शिक्षा और राजनीति में दिए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्हें आज की युवा पीढ़ी को पढ़ना चाहिए। राजनीतिक चेतना और विद्वता का नरेन्द्र देव में असाधारण सामंजस्य था। 
वे जिस प्रकार संस्कृतहिन्दीअंग्रेज़ीउर्दूफ़ारसीपालीबंगलाफ़्रेंच और प्राकृत भाषाएँ जानते थे वे आज के युवा के लिए आश्चर्य का विषय हो सकता हैउनके रास्ते पर चलकर भारत और मजबूत होगा।
शिवपाल ने कहा कि हम यहां आचार्य नरेंद्र देव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनके रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हैं। उन्होंने समाजवादियों का जिक्र करते हुए आगे कहा कि हम सभी ने अन्याय व अत्याचार के खिलाफ के हमेशा लड़ाई लड़ी है,यही हमारी पहचान रही है। युवाओं को लोहियानरेंद्र देव व जयप्रकाश को पढ़ना चाहिए। आज के समय में पदों की होड़ लगी है,लोग पढ़ना, लिखना व सीखना नहीं चाहते।
 राजनीतिक परिदृश्य में मतभेद के साथ ही मनभेद व असहिष्णुता बढ़ा है। आज के समय में पहले की तरह विचारों का आदान-प्रदान नहीं हो पाता। राजनीति में पढ़ना लिखना बहुत जरूरी है। उन्होंने आगे पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें दूसरों से अच्छी बातें सीखनी चाहिए। इस दौरान श्री यादव ने कहा कि आज रविदास जयंती भी हैउन्हें भी हम श्रधांजलि अर्पित करते हैं।
उन्होंने अपने संबोधन के अंत में कहा कि हमारा संगठन बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। 
अब हमारा काफिला बहुत बड़ा हो गयाजब हम चले थे तो संख्या बहुत कम थी। हम निश्चित ही आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में इतिहास रचेंगे। इस दौरान प्रसपा प्रदेश अध्यक्ष सुन्दरलाल लोधीमहिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना राठौरलखनऊ मंडल प्रभारी राम सिंह यादव, रघुनन्दन सिंह काका, प्रवक्ता अभिषेक सिंह आशु, रिक्षपाल चौधरीई. अरविन्दअरविन्द यादव, महानगर अध्यक्ष अजय त्रिपाठी मुन्ना,वीनू शुक्ला, प्रियंका राय आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment