लखनऊ - भाजपा बूथ कार्य की प्रमुख बैठक ... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 5 February 2019

लखनऊ - भाजपा बूथ कार्य की प्रमुख बैठक ...

रिपोर्ट -  महेंद्र मिश्रा ब्यूरो उ ० प्र ० लखनऊ


भारतीय जनता पार्टी जिला बूथ कार्य प्रमुखों तथा बूथ के क्षेत्र व प्रदेश प्रमुखों की भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर हुई बैठक में आगामी कार्यक्रमों को विस्तार से रखते हुए बूथ पर प्रभावी ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सुझाव दिये गये। केन्द्रीय मंत्री एवं प्रदेश प्रभारी जे.पी. नड्डा ने कहा कि भाजपा की राजनीति बूथ केन्द्रित राजनीति है। मैन टू मैन-डोर टू डोर संपर्क एवं संबंध ही भाजपा की बूथ बर्किंग है। हम सभी को बूथ बर्किंग से खुद की बर्किंग को जोड़ना है। हमे अपनी क्षमता निर्धारित करके बूथ से जुड़ना है। पूरे बूथ की जानकारियां हासिल होना चाहिए और साथ ही बूथ पर सतत संपर्क भी आवश्यक है।

 

श्री नड्डा ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत अब तक 10 लाख 24 हजार लोगों का इलाज हो चुका है। जिसके लिए 1400 करोड़ रूपये स्वीकृत भी किये जा चुके है। उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत योजना, सौभाग्य योजना, आवास योजना, किसान ऋण मोचन योजना सहित मोदी सरकार और योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से करोड़ों की संख्या में लोग लाभान्वित हुए है, हमें उन तक पहुंचना है। नड्डा ने कहा कि विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से बूथ स्तर पर एक-एक आदमी तक हमारा संपर्क होना चाहिए, हमारा जितना अधिक सम्पर्क होगा, उतना ही समाज नेता के रूप में हमें स्वीकार करेंगा। नड्डा ने कहा कि पार्टी द्वारा 12 फरवरी से मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान प्रारम्भ होगा जो 2 मार्च तक चलेगा। इसमें हमें अपने घर पर भाजपा का झण्डा लगाकर तथा घर के बाहर मेरा परिवार भाजपा परिवार लिखा हुआ स्टीकर चिपकाकर फोटो खींचकर रुडमतंचंतपअंतइरचचंतपअंत अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमें दूसरों के घरो ंपर जाकर भी छतों पर झण्डे लगाकर स्टीकर चिपकाने का काम करना है। इससे पूर्व पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की स्मृति में 11 फरवरी को भाजपा समर्पण दिवस मनायेंगी। बूथ केन्द्रित कार्यक्रम में कलश लेकर जनता के बीच जायेंगे और जनता से समर्पण राशि एकत्र करेंगे। जिस समर्पण राशि से मोदी जी चुनाव लड़ेगे। श्री नड्डा ने कहा कि 12 फरवरी से 25 फरवरी तक कमल ज्योति संकल्प अभियान के तहत केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सम्पर्क करके लाभार्थियों के मोबाईल नम्बर से प्रत्येक लोकसभा के लिए निर्धारित टोल फ्री नम्बर पर मिस्डकाल कराना है। और 26 फरवरी को लाभार्थियों की दहलीज पर कमल दीपक जलाकर कमल दीपावली मनाना है। आगामी कार्यक्रम बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में हम पुनः सरकार बनाने जा रहे है जिसमें हम सभी को अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी है। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने आगामी कार्यक्रमों का माइक्रो मैनेजमेंट  विस्तार से रखा। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अभियान प्रभारी जेपीएस राठौर, प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी, धर्मवीर प्रजापति व अमर पाल मौर्य उपस्थित रहे। बैठक का संचालन प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता ने किया।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।