सीटें तय होने के बाद बसपा के पांच लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारी घोषित, ये ही बन सकते हैं प्रत्याशी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 25 February 2019

सीटें तय होने के बाद बसपा के पांच लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारी घोषित, ये ही बन सकते हैं प्रत्याशी

मीडिया डेस्क
 
लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा गठबंधन की सीटें तय होने के बाद बसपा ने अपने प्रभारियों का एलान शुरू कर दिया है। लखनऊ और कानपुर मंडल में पार्टी के हिस्से में आईं छह सीटों में से पांच के प्रभारी घोषित कर दिए हैं। पार्टी जल्द ही सीतापुर सीट के प्रभारी का एलान करेगी। बसपा सुप्रीमो के 21 फरवरी को सीटों का एलान करने के बाद लखनऊ व कानपुर मंडल में पार्टी के हिस्से में छह सीटें आई हैं। संगठन के लिहाज से ये दोनों मंडल जोन नंबर-9 के रूप में जाने जाते हैं। इनके मुख्य जोन इंचार्ज एमएलसी भीमराव अंबेडकर व पूर्व एमएलसी नौशाद अली हैं।
 


अंबेडकर ने बताया कि जोन नंबर-9 में आने वाली छह में से पांच सीटों के प्रभारी घोषित कर दिए गए हैं। मोहनलालगंज, मिश्रिख (सुरक्षित), धौरहरा, अकबरपुर व फर्रुखाबाद लोकसभा सीटों के प्रभारियों का एलान कर दिया गया है। सीतापुर प्रभारी की घोषणा भी जल्द की जाएगी।गौरतलब है कि बसपा में प्रभारी ही प्रत्याशी होते आए हैं। प्रभारी का एलान चुनाव के पहले तैयारी के लिए कर दिया जाता है। इससे पार्टी को प्रभारी की क्षेत्र में पकड़ व प्रभाव के आकलन का अवसर मिल जाता है। समीकरण और तैयारी ठीक होने पर उसे ही प्रत्याशी घोषित कर दिया जाता है।

लखनऊ-कानपुर मंडल में घोषित प्रभारी

लोकसभा क्षेत्र--प्रभारी
मोहनलालगंज--सीएल वर्मा
मिश्रिख--नीलू सत्यार्थी
धौरहरा--अरशद सिद्दीकी
अकबरपुर--निशा सचान
फर्रुखाबाद--मनोज अग्रवाल

No comments:

Post a Comment