उत्तर प्रदेश का बजट गांव, गरीब, किसान नौजवान, और महिलाओं के लिए समर्पित - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tahkikat News: Latest Video.

Tuesday, 19 February 2019

उत्तर प्रदेश का बजट गांव, गरीब, किसान नौजवान, और महिलाओं के लिए समर्पित


लखनऊ डेस्क 

उत्तर प्रदेश के बजट का आकार और विकास की गति से विस्मित विपक्षी दलों में हताशा, अवसाद और कुंठा व्याप्त है। यह पहली बार है कि राज्य का बजट 4.79 लाख करोड़ रुपये का है। बजट, गांव, गरीब, किसान नौजवान, और महिलाओं के लिए समर्पित है। उक्त उद्गार भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। 


 शुक्ल ने कहा कि 22 महीनों में प्रदेश सरकार ने गन्ना, गेंहूँ, धान, मक्का, आलू आदि पैदा करने वाले किसानों के खाते में 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक सीधे भेजा है।


 जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना के तहत छोटे किसानों के खाते में 6000 सालाना पहुचेगा। आयुष्मान योजना से गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा भाजपा सरकार दे रही है। विपक्ष इस तरह की योजना के बारे में कभी सोच ही नहीं सकता। भाजपा सदैव से ग्राम देवता का सम्मान करती है, समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के साथ है। अति पिछड़े-अति दलित समुदाय के उपेक्षित वंचित तबके विकास की मुख्य धारा में जुड़े हैं। प्रधानमंत्री योजना में इनके भी घर पक्के हो रहे हैं, सौभाग्य योजना से बिजली कनेक्शन मिल रहा है, रसोई घर में गैस सिलेंडर है, घर के सामने सोलर लाइट है। भाजपा सरकार का प्रयास है कि ग्राम प्रधान और अति दलित के घर की सुविधाओं में कोई अंतर नहीं हो। गरीब भी बिना भेदभाव सम्मान से रहे।


प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि जनता यह सच्चाई जान चुकी है कि विपक्ष का विकास  से कोई लेना देना नहीं है, एक ओर निजी स्वार्थ का गठबंधन और दूसरी तरफ आजादी के बाद से वंशवाद और भ्रष्टाचार की पोषक कांग्रेस है। जनता दोनो गठबंधनों को समझ कर अब विकास की राजनीति को पसन्द कर रही है। 



शुक्ल ने कहाकि  देश मे निजी स्वार्थ की राजनीति का लंबा दौर जनता 2014 में समाप्त कर चुकी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबके विकास का लक्ष्य लेकर जनसेवा कर रहे हैं। सरकार को बदनाम करने के विपक्ष के एजेंडे से जनता गुमराह होने वाली नही है। भाजपा का गठबंधन देश की गरीब जनता से हो चुका है। देश की जनता एक बार फिर विकास की नीति पर चलने वाले गरीब के बेटे नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प ले चुकी है। 

No comments:

Post a Comment