Lucknow- यूपी में 107 वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 17 February 2019

Lucknow- यूपी में 107 वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले



न्यूज़ डेस्क 

सरकार ने लगातार तीसरे दिन शनिवार आधी रात बाद 100 से ज्यादा पीसीएस और वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें उपजिलाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, अपर आयुक्त स्तर के अधिकारी हैं।


गौरतलब है कि केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने एक जगह पर तीन साल से अधिक समय तक जमे अफसरों को 20 फरवरी से पहले स्थानांतरित करने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत सरकार ने शनिवार आधी रात बाद 100 से ज्यादा अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किए हैं।

आपकी जानाकारी के लिए बता दें लोकसभा चुनाव से पूर्व उत्तर प्रदेश में शुक्रवार देर रात को भी कई तबादले किए गए थे। चुनाव से पूर्व यह तबादले बेहद अहम माने जा रहे हैं, जिसमें प्रदेशभर में 64 आईएएस, 11 आईपीएस और 50 से अधिक पीपीएस के तबादले किए गए।

सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर किए जा रहे इस फेरबदल में शुक्रवार रात जिन जिलों के डीएम बदले गए, उनमें सर्वाधिक छह अवध के जिलों के हैं। इनमें अयोध्या से डॉ. अनिल कुमार को हटाकर अनुज कुमार झा को डीएम बनाया गया है। वे बुलंदशहर के डीएम थे।

वहीं, राजनीतिक लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रायबरेली में नेहा शर्मा को डीएम बनाया गया है। वे फिरोजाबाद की डीएम थीं। रायबरेली में अभी तक संजय कुमार खत्री डीएम थे। वहीं, अमेठी में राममनोहर मिश्रा को डीएम बनाया गया है। वे शकुंतला गौतम की जगह लेंगे।

एक दिन पहले इन जिलों के डीएम बदले

अयोध्या, फिरोजाबाद, इटावा, मैनपुरी, फतेहपुर, रायबरेली, बहराइच, रामपुर, बुलंदशहर, प्रतापगढ़, बिजनौर, सोनभद्र, मऊ, बागपत, अमरोहा, कासगंज, संतकबीरनगर, गोंडा, औरेया, अमेठी, सुल्तानपुर, मुजफ्फरनगर।




No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।