जहरीली शराब के मामले में आठ लोगों की गिरफ्तारी एक ठेका निलंबित, 200 गांवों में सर्च - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 13 March 2019

जहरीली शराब के मामले में आठ लोगों की गिरफ्तारी एक ठेका निलंबित, 200 गांवों में सर्च




ब्यूरो रवि गुप्ता 

कानपुर-घाटमपुर में जहरीली शराब  से हो रही मौतों के बाद प्रशासन  के कान खड़े हो गए हैं। इस मामले मेंपुलिस ने  बसपा नेता के भाई समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया  है। इसके अलावा 26 टीमें बनाकर 200 गांवों में तलाषी अभियान चलाने के साथ लोगोबको  जागरूक करने  के लिए मुनादी भी कराई गई।पुलिस ने  मौके से मिली शराब  के सैंपल भी लिये  हैं। पूरे मामले में एक सरकारी ठेके को भी निलंबित किया गया है। यह जानकारी जिलाधिकारी और एसएसपी ने वार्ता कर मीडिया को बताई। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि,, अब तक आठ लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं। इस पूरे कांड का मुख्य सरगना खुदरी गांव का अमित अवस्थी नाम का युवक है। जोकि बसपा नेता योगेंद्र कुषवाहा का भाई है और उसी दुकान में शराब  बनाई जाती थी,उन्होंने बताया कि,, 26 टीमें बनाकर 200 गांवों मे ंजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसके अलावा सब जगह जांच भी की गई है।  इस दौरान कई लोग मौके से फरार भी हो गए हैं, जिसकी तलाष की जा रही है। एसएसपी ने यह भी कहा कि, इस मम्मले में ऐसी सख्त कार्रवाई होगी, कि दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी।

वहीं, डीएम विजय विष्वास पंत ने बताया कि, जो लोग इस कारोबार में लिप्त हैं, उन्होंने मामले को दबाने के लिए पीड़ितों को निजी क्लीनिक में ले गए,,, डीएम ने बताया कि, जब प्रकरण की जानकारी मिली, तो रात में ही 15 डॉक्टरों की टीम को गांव में भेजा गया था।

 डीएम ने कहा कि, इस प्रकरण में एक सरकारी ठेके को निलंबित किया गया है। इसके अलावा, जहां कही भी सरकारी ठेके का परचून की दुकानों से लिंक मिलेगा, उसे निरस्त किया जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों कोटेदारों से भी ऐसी जगहों का इनपुट लिया जा रहा है। आबकारी विभाग में संबंधित क्षेत्र के एक इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों का निलंबन किया गया है। उन्होनें बताया कि, अब कार्यक्रम अधिकारी और आषा बहुओं के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment