कानपुर - संबोधन से पहले गंगा मैया की जय के लगवाये नारे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 8 March 2019

कानपुर - संबोधन से पहले गंगा मैया की जय के लगवाये नारे

 
ब्यूरो कानपुर -रवि गुप्ता
 
संबोधन से पहले गंगा मैया की जय के लगवाये नारे। गंगा मैया के किनारे बसे कानपुर को मैं नमन करता हु।
आजादी के लिये इस भूमि ने नाना राव पेशवा,झांसी की रानी लक्ष्मी बाई,अटल बिहारी बाजपेयी,दीनदयाल उपाध्याय जैसे लोग दिये। कानपुर उद्योगों का शहर है,इसके लिये बिजली की व्यवस्था प्रधमिक्ता। प्रदेश सरकार के चलते बिजली की पुरानी समस्या से निजात दिलाई है। 52 साल पहले पनकी में पहली यूनिट लगी थी और दूसरी 43 साल पहले।जिसके चलते मशीनें कांपने लगी थी। जिसके चलते 6 हजार करोड़ की लागत से पनकी विधुत का प्लांट लगाया,और इससे मिलने वाली बिजली सस्ती भी होगी।
 
हमारी सरकार उद्योगों के साथ सामान्य लोगो के लिये पौने करोड़ लोगों कल को बिजली कनेक्सन दिया जा चुका है। कानपुर में 1.5 लाख लोगों को मुफ्त बिजली कनेक्सन दिए गए। पिछली सरकारों में शाम होते ही 1.5 लाख घर अंधेरे में डूब जाते थे। माँ गंगा को निर्मल बनाने के लिये यमुनोत्री तक साफ करने के लिये दी  रात जूट है।
हमारी सरकार पुराने उद्योगो को संरक्षण कर रही है और नई चालू भी कर रही है। यूपी में अपराध को कुचला जा रहा है। देश भर में प्रधानमंत्री योजना के तहत डेढ़ करोड़ घर दिए। यूपी में भी घर बनाने में आई तेजी,पिछली सरकारों को गरीबो की परवाह नही थी। 2014 संरकार बनने समय कहा था 2022 तक सभी को घर दिया जाएगा।कोई नही होगा जिसे घर न मिले बाते करने वाली सरकार बहुत आके चली गयी ये सरकार काम करने वाली है। कानपुर के धरती से पुलवामा हमले में शहीदों को नमन। पाकिस्तान को जो अच्छा लगे ऐसी बाते हिंदुस्तान में बैठे लोग करे तो गलत है। देश के दुश्मनों को विपक्षी बयानों से बल मिल रहा है। पाकिस्तान आतंकवाद पर रंगे हाथों पकड़ा गया है,मगर कुछ लोगो के बयान पाकिस्तान की मदत कर रहे है। आतंकवाद के खिलाफ संरकार लगातार कदम उठा रही है।आतंकी बौखला गये है। कश्मीरी भाइयो से बर्बरता करने वालो पर यूपी सरकार ने कड़ी कार्यवाही की। महामिलावत को मोदी से डर है,जो जेल में है,जो जाने वाले है वो मिलकर मोदी को खत्म करने की बात करते है। समाप्त हुआ पीएम नरेंद्र मोदी का सम्बोधन।

No comments:

Post a Comment