कानपुर-हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं। - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 20 April 2019

कानपुर-हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं।

तहकीकात न्यूज़ डेस्क 
हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गईं। यह हादसा शुक्रवार रात तकरीबन 1 बजे के करीब हुआ। पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन संख्या-12303 हावड़ा से नई दिल्ली जा रही थी और कानपुर के नजदीक रूमा गांव में यह हादसा हो गया। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही डीएम, एसएसपी सहित  जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरी स्थिति का जायजा लिया। हादसे में जख्मी 3 लोगों का नजदीकी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

हादसे के तुरंत बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। जो इस प्रकार हैं- हावड़ा (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660। एनडीआरफ की एक टीम मौके पर मौजूद है। 45 सदस्यीय यह टीम यात्रियों को रेस्क्यू कर रही है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है। रेलवे ने कहा है कि कोई भी यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है।
रेल मंत्रालय ने ट्रेन हादसे पर बयान जारी कर कहा है, 'ट्रेन हादसे के समय 900 यात्री उसमें यात्रा कर रहे थे। तीन लोगों के घायल होने की खबर है जिसमें से दो लोगों को हल्की चोटें हैं जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।' रेलवे के अनुसार, हादसे के बाद दिल्ली हावड़ा लाइन को बंद किया गया है क्योंकि बचाव और राहत कार्य चल रहा है। शाम चार बजे बाज इस मार्ग को खोल दिया जाएगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।