इन सीटों पर 23 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा मतदान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 22 April 2019

इन सीटों पर 23 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा मतदान



लोकसभा चुनाव में प्रदेश में तीसरे चरण की दस सीटों पर चुनाव प्रचार रविवार शाम थम गया। इन सीटों पर 23 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। करीब 1.76 करोड़ मतदाता 120 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इनमें करीब 95.5 लाख पुरुष औ्र 80.9 लाख महिला मतदाता हैं। वोटिंग के लिए 12,128 मतदान केंद्र तथा 20,116 मतदान बूथ बनाए गए हैं।विज्ञापन

जिन सीटों पर चुनाव होगा उनमें मुरादाबाद में 13, रामपुर में 11, संभल में 12, फिरोजाबाद में 6, मैनपुरी में 12, एटा में 14, बदायूं में 9, आंवला में 14, बरेली में 16 तथा पीलीभीत में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें प्रमुख रूप से रामपुर से फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा और सपा उम्मीदवार आजम खान, मैनपुरी से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और भाजपा के प्रेम सिंह शाक्य, बरेली से भाजपा के संतोष गंगवार और सपा के भगवत शरण गंगवार तथा पीलीभीत से भाजपा के वरुण गांधी और सपा के हेमराज वर्मा के बीच मुकाबला है। 

सातवें चरण की 13 सीटों पर नामांकन आज से

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की 13 सीटों के लिए अधिसूचना सोमवार को जारी होगी। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में सोमवार से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 29 अप्रैल तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि इन सीटों के नामांकन पत्रों की जांच 30 अप्रैल को होगी और 2 मई को दोपहर 3 बजे तक तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।