मोदी सरकार की 5 साल की उपलब्धियां कांग्रेस के 55 साल पर भारी - डा. दिनेश शर्मा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 9 April 2019

मोदी सरकार की 5 साल की उपलब्धियां कांग्रेस के 55 साल पर भारी - डा. दिनेश शर्मा

महेन्द्र मिश्रा ब्यूरो

उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने केन्द्र की मोदी सरकार के काम काज व उपलब्धियों को कांग्रेस के 55 साल पर भारी बताया है। उन्होंने दो टूक कहा कि जो काम 5 साल में मोदी जी ने किया है कांग्रेस उतना काम 55 साल में भी नहीं कर पाई। प्रधानमंत्री ने देश के लोगों की मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के लिए पुख्ता व्यवस्था की है। कैराना में विशाल जनसमूह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश में दो धाराए है एक जो राष्ट्रवाद की ओर जाती है, दूसरी ओर वह धारा है जिसमें लोग जाति और सम्प्रदाय के आधार पर वोट की राजनीति करते हैं। विरोधियों को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि देश में ऐसे लोग भी हैं जो भारत में रहने के बाद भी कश्मीर में दूसरे वजीरे आजम की बात करते हैं। यही लोग धारा 370 हटने पर काश्मीर के पाकिस्तान में चले जाने की धमकी भी देते हैं। ऐसे अराजक बयान देने वाले लोग जो देश को बांटना चाहते हैं वे दूसरी धारा के लोग हैं। हम उस धारा के लोग है जो देश को बनाना चाहते हैं, इसीलिए देश के प्रधानमंत्री ने अपना जीवन देश को संवारने में लगाया है। इसके पूर्व प्रधानमंत्री ने 15 वर्ष गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया था। पिछली बार जनता ने श्री मोदी जी द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में किए गए कार्य के आधार पर वोट दिया था। पांच साल में प्रधानमंत्री मोदी ने जितना काम किया है कांग्रेस 55 साल में भी उतना काम नहीं कर पाई। मोदी जी के नेतृत्व में किसानों के लिए समर्थन मूल्य बढ़ाने के साथ ही आपदा के समय राहत की व्यवस्था की है। यूपी में किसानों के 1 लाख तक के कर्ज की अदायगी भी सरकार ने की है। 


उन्होंने कहा कि एक समय वह था जब किसान को यूरिया के लिए लाइन लगानी पडती थी पर आज बिना लाइन के ही नीम कोटेड यूरिया मिल जाता है। आज केन्द्र सरकार के काम के चलते समय का बदलाव ऐसा है कि घर बैठे बिजली का कनेक्शन व गैस का सिलेन्डर मिल जाता है। प्रधानमंत्री की मंशा है कि हर व्यक्ति के सिर पर छत हो, हर घर में गैस, बिजली का कनेक्शन हो तथा हर घर में शौचालय हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने व्यक्ति की छोटी-छेाटी जरूरतों को पूरा करने की व्यवस्था की है। चैधरी चरण सिंह को समाज में विशिष्ट स्थान रखने वाला नेता बताते हुए उन्होंने रालोद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का इशारों इशारों में कहा कि रैली में जिस प्रकार से वे पीछे की सीट पर पिछलग्गू बनकर बैठे दिखाई दिए हैं उससे चैधरी साहब के सम्मान को ठेस लगी है। अजीत सिंह ने अपनी दलबदलू स्वार्थपूर्ण राजनीति से अपने सम्मान को खोते हुए चैधरी साहब की गरिमा को भी चोट पहुचाई है। उन्होंने केन्द्र में फिर मोदी सरकार के लिए जी जान से जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा ऐसा करके हम देश निर्माण के यज्ञ में अपनी आहूति देंगे। चुनाव में समय कम रह गया है इसलिए चैकीदार बनकर विपक्ष की साजिशों को सफल होने नहीं देना हैं। डा शर्मा ने कहा कि भाजपा हिन्दू-मुसलमान की बात नहीं करती है पर एक पूर्व मुख्यमंत्री ने अभी हाल में अल्पसंख्यक सम्प्रदाय विशेष से अपने पक्ष में वोट की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि हम ऐसा नहीं कह सकते हैं पर यदि लोगों में क्रिया होती है तथा उस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त करता है तो फिर देाष नहीं देना चाहिए। डा शर्मा ने कहा कि उन्हें इस बात का भरोसा है कि भाजपा प्रत्याशी को सभी सम्प्रदायों का वोट मिलेगा और पार्टी सबकी भलाई के लिए कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था जब स्व. हुकुम सिंह जी ने 343 ऐसे लोगों की सूची दी थी जो मुजफ्फरनगर व कैराना से पलायन कर गए थे। अब योगी जी की सरकार है जो लोग बाहर गए थे वे अब लौट कर यहां वापस आए हैं क्योंकि हम कानून की सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम जाति धर्म में नहीं बांटते हैं, लेकिन कोई अगर अपराध करेगा, अत्याचार अथवा अपराधी गिरोह चलाएगा तो योगी जी की सरकार बख्शने वाली नहीं हैं। यह हमने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में यहां से कोई पलायन नहीं होगा तथा कोई भी अपराधी सिर नहीं उठाने पाएगा। वर्तमान सरकार बिगडी हुई कानून व्यवस्था को पटरी पर ले आई है। डा. शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार का उद्देश्य है कि गन्ना किसान को पूरा भुगतान मिले तथा सरकार ने 62 हजार करोड़ का भुगतान करा भी दिया है। शेष धनराशि का भुगतान चुनाव समाप्त होते ही कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि गन्ना किसान को न केवल उचित मूल्य मिले बल्कि उसका समय से भुगतान भी हो। गन्ना मूल्य के बकाया के लिए सपा-बसपा सरकार को जिम्मेदार बताते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने उनके समय का भुगतान भी कराया है। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री चैधरी वीरेंद्र सिंह, मृगांका सिंह, विधायक तेजपाल निर्वाण, प्रदेश महामंत्री विजय पाठक, प्रत्याशी प्रदीप चैधरी उपस्थित थे। बाद में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा बागपत लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री सतपाल सिंह के रोड शो में शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment