हार के डर से अब ईवीएम का रोना रो रहे अखिलेश - केशव प्रसाद मौर्य - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 23 April 2019

हार के डर से अब ईवीएम का रोना रो रहे अखिलेश - केशव प्रसाद मौर्य



 न्यूज़ डेस्क तहकीकात लखनऊ 

 क्रांतिकारियों की धरती शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और बाराबंकी लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के पक्ष में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जनसभाएं की। शाहजहांपुर के प्रत्याशी अरुण सागर के पक्ष में वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि 29 तारीख तक सब जाइए भूल, याद रखिए सिर्फ मोदी जी और कमल का फूल। जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन को कुछ लोग कह रहे हैं कि वह हावी हो रहा है। जबकि वास्तविकता यह है कि सपा और बसपा के कार्यकर्ता अब भाजपा में आस्था रख रहे हैं। इन पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं का पार्टी में आना जारी है। उन्होंने कहा कि अब सपा समाप्त पार्टी और बसपा बिल्कुल समाप्त पार्टी हो गई है। अब कांग्रेस से लेकर गठबंधन तक के नेताओं में भगदड़ मची हुई हैं। उन्होंने कहा कि जो काम पिछले 55 सालों में कांग्रेस ने नहीं किया, वह काम मोदी सरकार ने महज 5 सालों में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने घर-घर शौचालय बनावाएं, घर-घर बिजली पहुंचीं और गरीबों के लिए पांच लाख रुपये तक का इलाज फ्री किया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ यूपी की सपा और बसपा पार्टियां हमेशा ही सौदा कर लेती थी। भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए यह लोग इस तरह से सौदा करते थे कि दिल्ली में कांग्रेस लूटे और यूपी में यह दोनों ही दल बराबर लूटते रहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में इन दोनों ही दलों ने यूपी को लूटा है। यह लोग दिल्ली में पार्टी से सौदेबाजी करते थे। इन लोगों के भ्रष्टाचार की पोल मोदी सरकार में खुल गई है। प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव के खिलाफ जांच चल रही है और रॉबर्ट वाड्रा पर भी जांच चल रही है। जांच से यह लोग घबराए हुए है, इसलिए सारे भ्रष्टाचारी एक होकर मोदी जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बाराबंकी में भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह रावत के पक्ष में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि गांधी परिवार पीएम की कुर्सी को अपना बैनामा समझता था, लेकिन उसके इस मिथक को जनता ने 2014 में तोड़ दिया। आज देश की कुर्सी पर पिछड़ी जाति से आने वाला एक गरीब परिवार का बेटा बैठा हुआ है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहने के बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी से इस्तीफा मांगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता के खातिर अपने पुरूस्कार की राशि गंगा की सफाई और बेटियों की पढ़ाई के खातिर कर खर्च कर देते हैं, ऐसे व्यक्ति पर यह आरोप लगाते समय राहुल गांधी को शर्म नहीं आई। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी सु्प्रीम कोर्ट में माफी मांग रहे हैं कि मैंने चुनावी गर्मी में चैकीदार को चोर कह दिया। अब उनकी सफाई काम नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने विश्व में भारत का नाम ऊंचा करने का काम किया है। यह चुनाव भारत को 100 साल आगे ले जाने वाला है। यह चुनाव देश की दिशा और दशा दोनों ही तय करेगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस बार अमेठी से हार रहे हैं, इसलिए केरल भाग गए हैं। तीसरे चरण के चुनाव में वोटिंग मशीन को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल उठाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरी तरह से घबराए हुए है। उन्होंने कहा,  कि अखिलेश यादव जी को अब अपनी हार का अहसास हो गया है, वह अपने ही गढ़ में हार रहे हैं, इसलिए उन्होंने ईवीएम पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, बीजेपी को जनता का प्यार मिल रहा है। इसकी वजह से एसपी-बीएसपी में बौखलाहट है। अब उनके पास कोई और मुद्दा नहीं है, इसीलिए फिर से ईवीएम का दुखड़ा रोना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जब हम चुनाव हारे तो उस समय ईवीएम मशीन ठीक थी। विपक्ष के पास जनता में इस दुखड़े के अलावा कुछ और नहीं बचा है। 

यूपी की बेहतर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मायावती पर तंज करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि बहन जी हमारी सरकार में ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिस तरह से मायावती सपाईयों के गढ़ मैनपुरी क्षेत्र में प्रचार करने के लिए गई थी, वहां से सुरक्षित वापस आ पाई है, तो यह सिर्फ भाजपा सरकार की वजह से ही संभव हुआ है। अगर भाजपा सरकार न होती, तो शायद मायावती सुरक्षित न लौट पाती। इतिहास का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मायावती के साथ क्या हुआ है, इसके बारे में सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि मायावती जी भी महसूस कर रही है कि हम अगर सुरक्षित है तो सिर्फ भाजपा सरकार में ही है। भ्रष्टाचार पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती जी ने इतना पैसा कमाया है कि उनका हाथी बहुत मोटा हो गया था, लेकिन नोटबंदी होते ही उनका हाथी भैस का बच्चा बन गया। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। हमारी पार्टी में किसी भी जिले के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले वीआईपी जिलों को ज्यादा बिजली मिलती थी, लेकिन अब हमारी सरकार में यूपी के 75 जिलों को बराबर बिजली मिल रही है। हमारे लिए कोई भी जिला वीवीआईपी नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के लिए सभी जिले बराबर हैं, तभी तो पूरे प्रदेश को बराबर बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि यही नहीं हमारी सरकार में सभी जिलों में बराबर सड़कें बन रही है। अब सड़कें न बनाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्हें ब्लैकलिस्ट करने के साथ ही जेल में भी डालने का काम किया जा रहा है। केशव प्रसाद मौर्य ने लखीमपुर लोकसभा क्षेत्र के सुंदरवल, श्रीनगर में भाजपा प्रत्याशी अजय मिश्रा के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही देश को पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिल पाया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग की मांग पिछले कई अरसे की जा रही थी, लेकिन किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि गरीब सामान्य जाति के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने ही किया है। गरीब सामान्य जाति के लोगों को मिलने वाले आरक्षण में अन्य जातियों का हक नहीं मारा गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की वजह से ही दलितों का भी सम्मान हो रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण कुंभ मेले में सफाई कर्मियों के पीएम मोदी द्वारा धोए गए पैर से ही समझा जा सकता है। समस्त जनता भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए तैयार है। आपका वोट और समर्थन ही हमें और देश को मजबूती प्रदान करेगा।शाहजहांपुर में पुलों की बड़ी समस्या है, इस पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार यहां पर पुलों का जाल बिछाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही तिलहर विधानसभा में एक पुल, लक्ष्मणपुर में सेतु नदी का पुल, समस्तीपुर पर रामगंगा का पुल, तबरा सलेमपुर में एक पुल का निर्माण होने जा रहा है। इनके अलावा जहां पर भी पुलों की समस्या है, उनको विधायकों की मांग पर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मकसद से काम कर रही है और हमारी सरकार में कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग भी काम कराने के लिए आते हैं, जनहित के सारे कामों को हमारी सरकार तत्काल करती है।

No comments:

Post a Comment