कानपुर - प्रेक्षक सन्तोष कुमार ने केडीए आडिटोरियल में पैनी निगाह रखते हुए मतदान केंद्रों में निगरानी करनी है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 23 April 2019

कानपुर - प्रेक्षक सन्तोष कुमार ने केडीए आडिटोरियल में पैनी निगाह रखते हुए मतदान केंद्रों में निगरानी करनी है

 



ब्यूरो कानपुर रवि गुप्ता

लोकसभा निर्वाचन प्रेक्षक  सन्तोष कुमार ने केडीए आडिटोरियल में आज 133 माइक्रो आब्जर्बर की ट्रेंनिग कराते हुए उन  समस्त माइक्रो ऑब्जर्वर से कहा कि आप सभी को मेरी निगाह से कार्य करना है  आप भारत निर्वाचन आयोग के माइक्रो आब्जर्बर  के रूप में बिना पक्ष पात के पैनी निगाह रखते हुए मतदान केंद्रों में निगरानी करनी है । समस्त माइक्रो आब्जर्बर को  सुबह 6 बजे से पहले  पहुचना है और मतदान समाप्ति के ही बाद दिन भर की मतदान केंद्र में घटित घटनाओं को दिये गये प्रारूप में  बिन्दुवार मुझे अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करना है। मतदान स्थल में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर तत्काल मुझे उसकी सूचना दे ताकि प्रभावी कार्यवाही समय से की जा सकें।आप लोगो को केवल आब्जर्बर करना है किसी भी प्रकार से किसी भी  कर्मी की सहायता नही करनी है । प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने ईवीएम  वी0वी0पैड के विषय में जानकारी माइक्रो आब्जर्बर को जानकारी दी। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त केडीए सचिव उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।