वाराणसी-हनुमत दरबार में संगीत साधक ने लगाई। - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 24 April 2019

वाराणसी-हनुमत दरबार में संगीत साधक ने लगाई।


ब्यूरो वाराणसी-कैलाश सिंह विकास 

28 अप्रैल तक आयोजित संकट मोचन संगीत समारोह मंगलवार को सांय संगीत की प्रथम निशा का शुभारंभ भारतीय शास्त्रीय संगीत की दो हजार वर्ष पुरानी नृत्य शैली की कलाकार ने हनुमत दरबार में गायन वादन और नृत्य की त्रिवेणी में पहली बार हाजिरी लगाई । कर्नाटक संगीत के साथ प्रस्तुति में अनेक नृत्य भंगिमाएं और मुद्रा भरतनाट्यम शैली का स्मरण कराती रही। अमेरिका से आई डा येल्ला विजय दुर्गा के प्रभाव पूर्ण कुचिपुड़ी नृत्य से हुआ । द्वितीय प्रस्तुति सोनल मानसिंह ने अपनी शिष्य मंडली के साथ मिलकर ओडिशा नृत्य की यादगार प्रस्तुति की 


तृतीय प्रस्तुति विदुषी मंजू मेहता के सितारे वादन से श्रोताओं को रसासिक्त किया । कलाकारों में पंजाब उल्लास   कलाकार का  गायन हुआ ।अन्तर्राष्ट्रीय संगीत समारोह में आज कथक कपूरथला झा ,बांसुरी वादन पंचायत हरि प्रसाद चौरसिया गायन उस्ताद राशिद खान , बांसुरी वादन शशांक सब़मण्यम ,संतूर वादन पंचायत भोला मिश्र, सितार वादन पंचायत गौरव मजूमदार, कथक पंचायत कृष्ण मोहन महाराज की प्रस्तुति होगा ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।