कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के लिए मुंशीगंज पहुंचे... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 10 April 2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के लिए मुंशीगंज पहुंचे...

महेन्द्र मिश्रा ब्यूरो
 
राहुल गांधी  की अमेठी में आज एक बार फिर उनके एवं अमेठी की जनता के बीच पारिवारिक अपनत्व की अनवरत परम्परा का साक्षात साक्षात्कार हुआ जब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी अमेठी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन के लिए मुंशीगंज पहुंचे। सड़कों के दोनों तरफ, इमारतों की छतों पर काफिले के आगे एवं पीछे उमड़ा जनसैलाब अमेठी एवं गांधी परिवार की पारम्परिक एवं शाश्वत पारिवारिक सम्बन्धों की कहानी बयां करती नजर आयी। हर तरफ कांग्रेस पार्टी, यूथ कांग्रेस एवं एनएसयूआई के झण्डे नजर आ रहे थे तो महिला कांग्रेस की कार्यकत्री एवं पदाधिकारी तथा मुस्तैद सेवादल के साथी भविष्य की जीत के गीत गाते नजर आये। जोश से बंधी मुट्ठियां आसमान की तरफ तनकर राहुल गांधी जिन्दाबाद के नारों से अनन्त आकाश को गुंजायमान करती रहीं। फूल-माला, पुष्प वर्षा, ढोल नगाड़े एवं मजीरा के साथ राहुल-राहुल के नारों ने अमेठी के कण-कण में राहुल गांधी जी की उपस्थिति का एहसास कराया। आदरणीय राहुल गांधी जी के साथ यूपीए की चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी जी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी, श्री राबर्ट वाड्रा जी एवं उनके दोनों बच्चे भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि आज सुबह मुंशी गंज से निकलकर काफिला गौरीगंज में विशाल मेगा मार्ट पहुंचा। जहां से अद्भुत, अप्रतिम एवं ऐतिहासिक रोड शो का आरम्भ हुआ।
 
 
सजे हुए वाहन पर सवार  राहुल गांधी  के साथ श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा  एवं उनका पूरा परिवार  पी0एल0 पुनिया जी सांसद एवं प्रभारी छत्तीसगढ़,  प्रमोद तिवारी जी पूर्व सांसद, डा0 संजय सिंह सांसद, श्रीमती रत्ना सिंह पूर्व सांसद, श्रीमती अमिता सिंह पूर्व मंत्री,  दीपक सिंह नेता विधान परिषद दल आदि रोड शो में उमड़े जनसैलाब के उत्साह से अभिभूत नजर आये। वाहन के आगे-आगे चल रहे गगनभेदी नारों के साथ उत्साहित युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का जोश एवं जुनून देखते ही बनता था। सड़क के दोनों तरफ उपस्थित महिला, बच्चे, बजुर्ग, नौजवान राहुल जी के साथ-साथ आगे बढ़ते हुए राहुल जी के समर्थन में नारे लगाते जोश से परिपूर्ण नजर आये। आज के रोड शो में एक लाख से अधिक की भीड़ का उपस्थित हेाना एक बार पुनःराहुल गांधी  की सुनिश्चित जीत का परिचायक है।श्री पाण्डेय ने बताया कि कलेक्ट्रेट पहुचकर राहुल गांधी ने अपनी माँ श्रीमती सोनिया गांधी जी का आर्शीवाद लेने के बाद नामिनेशन किया। नामिनेशन के पश्चात उपस्थित मीडियाकर्मियों से बातचीत की। आज राफेल सौदे को लेकर आये मा0 सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खुशी व्यक्त करते हुए आदरणीय राहुल गांधी  ने मा0 सुप्रीम कोर्ट केा धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि  मा0 सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि जिस बात को मैं लगातार कई महीनों से कह रहा हूं कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है उसे मा0 सुप्रीम कोर्ट ने सच साबित कर दिया है। अब इस मामले में सुप्रीमकोर्ट जांच करेगी। आज पूरा देश यह जान चुका है कि चैकीदार ने तीस हजार करोड़ रूपये अनिल अम्बानी की जेब में डाले। भ्रष्टाचार पर मैं लगातार श्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती दे रहा हूं कि वह मुझसे 15 मिनट की डिबेट करें। आज तक वह इस चुनौती को स्वीकार करने की हिम्मत नहीं जुटा पाये। अगर वह मुझसे डिबेट करते हैं तो फिर पूरे देश से आंखें नहीं मिला पायेंगे। मैं एक बार फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट को उनके इस निर्णय के लिए धन्यवाद देता हूं।

No comments:

Post a Comment