वाराणसी - शहर में अतिक्रमण, गंदगी और पॉलीथिन पर चला डंडा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 20 April 2019

वाराणसी - शहर में अतिक्रमण, गंदगी और पॉलीथिन पर चला डंडा

ब्यूरो बनारस -कैलाश सिंह विकास

शहर में अतिक्रमण, गंदगी और पॉलिथीन के खिलाफ शुक्रवार को भी जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान सिगरा स्थित फल व सब्जी मंडी में पॉलिथीन जब्त की गई और गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाया गया। अभियान के दौरान जुर्माने के रूप में 22100 रुपये की वसूली की गई। आदमपुर, वरुणापार, भेलूपुर, कोतवाली और दशाश्वमेध जोन में जांच की गई।

नगर आयुक्त आशुतोष कुमार द्विवेदी के निर्देश पर जोनल अधिकारी दशाश्वमेध जोन धर्मराज यादव की अगुवाई में ने सिगरा में अभियान चलाकर सात सौ ग्राम प्लास्टिक ग्लास और दो किलो पॉलीथिन जब्त की गई। टीम ने 52 सौ रुपये जुर्माना भी वसूला और पांच लोगों का चालान काटा। कोतवाली जोन से करीब एक किलो प्रतिबंधित पालीथिन जब्त करते हुए 1200 रुपये का जुर्माना और दो का चालान काटा। ऐसे ही आदमपुर जोन में भी 6200 रुपए जुर्माना वसूलते हुए दुकानदारों को चेतावनी दी गई। जोनल अधिकारी वरुणापार की ओर से क्षेत्र के कई मैरिज लान व विशिष्ट उपवन सहित कुल सात पर स्थानों पर गंदगी फैलाए जाने पर चालान किया। 

कई दुकानदारों से दो किग्रा प्रतिबंधित पालिथीन जब्त करते हुए 2700 रुपये जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार भेलूपुर जोन में अपर नगर आयुक्त अनूप कुमार वाजपेयी के नेतृत्व में लंका, नगवां, बीएचयू, सिगरा क्षेत्र में व्यापक अभियान चलाया गया जिसमें नौ लोगों का चालान काटते हुए करीब 8000 रुपये वसूला गया। इस दौरान सफ ाई व खाद्य निरीक्षक शिवेश तिवारी, विवेक वोहरा, लालमणि यादव, नृपेंद सिंह व सुपरवाइजर हरिशंकर पाठक, शिवकुमार मौर्य, राजू कठेरिया, राजकरन, लक्ष्मन आदि शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment