वाराणसी - आदि शक्ति पीठ भगवती के गौरी स्वरूप मां विशालाक्षी के आगे भक्तों ने नवाया शीश। - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 11 April 2019

वाराणसी - आदि शक्ति पीठ भगवती के गौरी स्वरूप मां विशालाक्षी के आगे भक्तों ने नवाया शीश।


ब्यूरो बनारस -कैलाश सिंह विकास
 
वासंतिक नवरात्र के पंचमी तिथि पर मां भगवती के गौरी स्वरूप माता विशालाक्षी के दर्शन के लिए बुधवार को सुबह से कतारे लगी रही। मीरघाट स्थित विशालाक्षी में स्थानीय भक्तों के अलावा दक्षिण भारतीय दर्शनार्थियों की भीड़ थी। भोर में 4.30 बजे देवी का विधिवत पंचामृत स्नान हुआ दूध, धी, गुलाबजल, विविध प्रकार के इत्र गुलाबजल, केवड़ाजल, देशी चीनी पंचमेवा से देवी का अभिषेक किया गया। देवी की मंगला आरती में भक्तों का हुजूम उमड़ा था।

पूरा परिसर देवी के जयघोष से गूंजता रहा। आरती के पश्चात भक्त पंचामृत और आरती लेकर निहाल हो गये। इसके बाद दर्शन पूजन का सिलसिला भोग आरती तक अनवरत चलता रहा। श्रधालुओं ने माता को श्रृंगार की समाग्री नारियल, चुनरी माता को गुलाब, अड़हुल , गुलाब, बेला, कुंद, टेंगरी, टेंगरा, के पुष्प की माला चढ़ाई। आशीष लेने का सिलसिला जारी था। सायंकाल मंदिर परिसर की भव्य सजावट की गई थी। अशोक, कामिनी सहित अन्य पत्तियों से मंदिर की सजावट की गई। भक्तों में हलुआ-चना का प्रसाद वितरित किया गया।

No comments:

Post a Comment