हम अपना कर्तव्य निभाएँगें , सबसे मतदान कराऐंगे " मतदाता गाने के साथ सैकड़ों ने ली शत प्रतिशत मतदान की शपथ । - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 22 April 2019

हम अपना कर्तव्य निभाएँगें , सबसे मतदान कराऐंगे " मतदाता गाने के साथ सैकड़ों ने ली शत प्रतिशत मतदान की शपथ ।

जिला सवांदाता - अरविन्द शर्मा
 
कानपुर देहात, जिलाधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के दिशा निर्देशन में अकबरपुर के हिंदी भवन प्रांगण में मतदाता जागरूकता विशेष कार्यक्रम के अंतर्गत सैकड़ों आंगनवाड़ियों एवं अन्य महिलाओं ने एक अनोखे अंदाज में मतदाता जागरूकता की शपथ ली उन्होंने एक मतदाता जागरूकता का अनोखा गाना बनाया और घर घर जाकर कानपुर देहात में शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए सभी क्षेत्रवासियों को इस गाने के माध्यम से जागरूक करने का संकल्प लिया उन्होंने आज इस गाने का शुभारंभ एक साथ मिलकर गाकर किया । इस गाने की विशेषता यह है कि इस गाने में युवाओं ,महिलाओं ,दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों को अवश्य मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया है । इस गाने के माध्यम से वह घर घर जाएंगे और लोगों को यह संकल्प करवाएंगे कि 29 अप्रैल के लोक सभा निर्वाचन चुनाव में हर व्यक्ति को अवश्य मतदान करना चाहिए और औरों को मतदान के लिए जागरूक करना चाहिए। इस कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा जिला स्तरीय टीम ने सभी महिला मतदाताओं को प्रेरित किया साथ ही राष्ट्रहित के इस नेक काम में हर व्यक्ति को बढ़-चढ़कर हिस्सा के लिए निवेदन किया । 
 
  
जिला समन्वयक सत्यनारायण कटियार ने कहा कि देश की उन्नति और विकास के लिए सभी लोगों को मतदान में हिस्सा लेना जरूरी है। देश का हर मतदाता चुनाव के दिन अपने घरों से निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग करे। जिला मतदाता कोऑर्डिनेटर रजत गुप्ता ने कहा कि मतदान हम सबका सबका पहला कर्तव्य है। मतदान से ही देश को आगे बढ़ाया जा सकता है। हम सभी को लोकतंत्र के इस महापर्व में उत्साह से हिस्सा लेना चाहिए। चुनाव में प्रतिभाग करके जनमानस एक स्वच्छ और स्वस्थ छवि वाली सरकार बनाने में सहयोग करें। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए जनमानस अपने मताधिकार का प्रयोग करें। देश के विकास में अपनी भूमिका निभाने के लिए मतदाता को सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग करना  होगा इस अवसर पर ब्लॉक अकबरपुर सी डी पी ओ , कप्तान सिंह यादव ,भूप नारायण सिंह सहित सैकड़ों आंगनवाड़ी एवं अन्य महिलाएं उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment