वाराणसी-CM योगी और भाजपा अध्यक्ष शाह को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे कार्यकर्ता - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 13 April 2019

वाराणसी-CM योगी और भाजपा अध्यक्ष शाह को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे कार्यकर्ता



ब्यूरो वाराणसी -कैलाश सिंह विकास 

CM योगी और भाजपा अध्यक्ष शाह को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे कार्यकर्ता दूसरों की गाड़ियों में चिपकाने लगे मोदी का पोस्टर आरोप, एयरपोर्ट पार्किंग में खडी कारों पर जबरन लगाने लगे नरेंद्र मोदी के चित्र वाला पोस्टर, पुलिस ने दिखाई तत्परता, एक हिरासत में, दो भागने में सफल

वाराणसी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भाजपा की ओर से लगातार आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत कांग्रेस की ओर से की जा रही है। अब तक दो बार कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल जिला निर्वाचन अधिकारी से मिल कर शिकायत कर चुके हैं। कांग्रेस का आरोप है कि बावजूद इसके भाजपा के लोग आचार संहिता के उल्लंघन में लगातार जुटे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को जब मुख्यमंत्री और भाजपा अध्यक्ष शहर में पहुंच रहे थे, तभी उनकी आगवानी में एयरपोर्ट पहुंचे भाजपा के लोग खुले आम पार्किंग में खडी दूसरी गाडि़यों पर लगे पीएम के चित्र वाला पोस्टर चिपकाने। कांग्रेसजनों का आरोप है कि जिन लोगों की गाड़ियों में ये पोस्टर चिपकाए जा रहे थे उन्होंने आपत्ति भी जताई लेकिन भाजपा के लोगों ने उसे दरकिनार कर पोस्टर चिपका दिए। इसे लेक एयरपोर्ट पर कुछ देर के माहौल गर्म हो गया था।

हालांकि इसकी जानकारी होते ही सी ओ पिंडरा अनिल राय, प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू, चौकी प्रभारी मनोज कोरी मौके पर पहुंचे और पोस्टर लगा रहे एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। हालांकि इस आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में जुटे दो लोग भागने में कामयाब हो गए।

हवाई अड्डे की पार्किंग में भाजपा के लोग लगा रहे थे पीएम के चित्र वाला पोस्टर जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा का आरोप है कि लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (बाबतपुर) पर पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के स्तर स प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की फ़ोटो युक्त पोस्टर, जिसमें वोट देकर विजयी बनाने की अपील की गई है, ज़बरदस्ती बिना ड्राइवर की सहमति के लगायी जा रही थी जिसे सी.ओ.पिंडरा व चौकी इंचार्ज ने मौके पर जा कर पकड़ लिया। बार-बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी संविधान ओर क़ानून को ठेंगा दिखाकर प्रधान मंत्री के संसदीय क्षेत्र में लगातार चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उडाई जा रही हैं। हम कांग्रेसजन चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग करते आ रहे हैं जिससे जनता का विश्वास लोकतंत्र में बना रहे।

निर्वाचन विभाग आचार संहिता उल्लंघन पर लगाए लगाम पूर्व विधायक अजय राय, प्रजा नाथ शर्मा ,सिताराम केसरी ने संयुक्त वक्तव्य में कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के लोगों पर जो उक्त घटना में लिप्त हैं, जिला निर्वाचन विभाग कठोर्तम कार्रवाई करे ताकि चुनाव आयोग की निष्पक्षता परिलक्षित हो सके। साथ ही इस तरह चुनाव को प्रभावित करने वाले से लोगों में भय क़ायम हो सके।

कांग्रेस ने नियुक्त किए विधानसभा कोआर्डिनेटर ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रजा नाथ शर्मा ने लोक सभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए ज़िले की समस्त विधान सभाओं में एक उपाध्यक्ष क्वार्डिंनेटर के साथ ब्लाक स्तर पर एक महासचिव कोआर्डिनेटर व एक सचिव को चुनाव के लिए ज़िम्मेदारियां सौंपी हैं। कहा है किसमस्त कोआर्डिनेटर ब्लाक अध्यक्ष व वरिष्ठ नेताओं के साथ समन्वय स्थापित कर चुनाव संबंधी तैयारियों को मूर्त् रूप दें। प्रत्येक न्याय पंचायत में कांग्रेस घोषणा पत्र को न्याय पंचायत अध्यक्षों के माध्यम से प्रत्येक गांव के एक -एक व्यक्ति के घर तक पहुंचाकर उससे जनता को होने वाले फ़ायदे के बारे में समझाएं। सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर पूरी ताक़त के साथ कांग्रेस व कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी को भारी बहुमत के साथ विजयी बनाने के लिए अपने-अपने प्रभार की विधान सभाओं में ज़ोरदार प्रचार में जुट जाएं। साथ ही आचार संहिता उल्लंघ पर नजर रखें और तत्काल जिला निर्वाचन अधिकारी और अन्य अधिकारियों को सूचित करें।

No comments:

Post a Comment