सेल्फी के साथ लिखें, ‘मुस्कुराइए कि आप गोरखपुर में हैं’- योगी आदित्यनाथ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 9 May 2019

सेल्फी के साथ लिखें, ‘मुस्कुराइए कि आप गोरखपुर में हैं’- योगी आदित्यनाथ

न्यूज़ डेस्क तहकीकात लखनऊ

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  गोरखपुर में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते कहा कि कार्यकर्ता ही हमारी पार्टी की सबसे मजबूत कड़ी है इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता को परिवार पर्ची या मतदान पर्ची लेकर घर-घर जा कर लोगो को जागरूक करना होगा। साथ ही सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यों की भी जानकारी देनी होगी। योगी ने कहा कि हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि कम से कम 70 प्रतिशत मतदान हो। यदि महानगर में ही कार्यकर्ता 70 फीसदी मतदान करने में सफल हुए तो बीजेपी को कम से कम 2 लाख की बढ़त मिल जाएगी जो किसी विपक्षी प्रत्याशी को उबरने नहीं देगी।योगी जी ने कहा कि गोरखपुर में बड़े पैमाने पर विकास कार्य किये गए हैं। गोरखपुर में  एम्स की स्थापना की गई जहां गम्भीर बीमारियों का इलाज शुरू हो चुका है। फर्टिलाइजर फैक्ट्री को 2016 में फिर शुरू किया गया जहां 70 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है।


 फर्टिलाइजर, पिपराइच चीनी मिल बनने से नौजवानों को रोजगार मिलेगा, किसानों को बड़े पैमाने पर राहत मिलेगी। बीआरडी मेडिकल कॉलेज जो बंद होने की कगार पर था सुपर स्पेशिलिटी वार्ड बनाये गए हैं। अब लोगों को इलाज के लिए बाहर नही भटकना पड़ता है। योगी जी ने कहा कि आज गोरखपुर से कई बड़े शहरों के लिए वायुयान सेवा प्रारम्भ हो चुकी है।  गोरखपुर बदलता हुआ नया गोरखपुर है।योगी जी ने कार्यकर्ताओं से सोशल मीडया का भरपूर उपयोग करने की अपील करते हुए कहा कि कार्यकर्ता सरकार के विकास कार्यों का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करें। उदाहरण के तौर पर उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता एम्स या फर्टिलाइजर फैक्ट्री के सामने खड़े होकर सेल्फी लें और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखें ‘मुस्कुराइये की आप गोरखपुर में हैं’ या ‘फिर बदलता हुआ गोरखपुर’। योगी जी ने कहा की लोगों को मतदान के दिन कैसे उनके बूथ तक लाया जाए इसकी  व्यवस्था भी कार्यकर्ताओं को पहले ही कर लेनी हैं।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।