बस्ती जनपद गोली कांड का खुलासा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 21 June 2019

बस्ती जनपद गोली कांड का खुलासा


रिपोर्ट- राजित राम यादव

बस्ती पुलिस को मिली बड़ी सफलता एपीएन कॉलेज के सामने दिनदहाड़े गोली मारने वाले अभियुक्त महंत हनुमान दास को पुलिस ने किया गिरफ्तार पुलिस अधीक्षक बस्ती पंकज कुमार ने खुलासा करते हुए कहा कि जनपद में वर्चस्व कायम करने के लिए छात्रों और बीजेपी नेताओं के दो गुटों में काफी दिनों से विवाद चल रहा था जिसको लेकर  महंत हनुमान दास  18 जून को दिनदहाड़े छात्र को गोली मारी थी और छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसका इलाज लखनऊ ट्रामा सेंटर में हो रहा है।

बस्ती जिले के कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब मुखबिर की सूचना पर नेपाल भागने की फिराक में गोली मारने वाला आरोपी महंत हनुमान दास को पुलिस ने किया गिरफ्तार वही आरोपी के पास से एक अधत कट्टा एक जिंदा कारतूस व एक आदत खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया है।

आरोपी हनुमान दास ने बताया कि बीजेपी नेता आलोक कुमार पांडे और इनके भाई सहित जुलाई 2018 में कचहरी चौराहे पर दिनदहाड़े बवाल हुआ था इस बवाल में कांग्रेस नेता शीतला सिंह से मारपीट हुई थी विवाद चालू हुआ जोकि आए दिन विवाद चलता रहा अट्ठारह जून 20 19 को दिनदहाड़े हनुमान दास ने अपने साथियों के साथ बाइक पर सवार होकर एपीएन कॉलेज के गेट के सामने पहुंचा जहां असलहा निकालकर दौड़ाकर अनिल शुक्ला को गोली मार दी थी गोली लगने के बाद अनिल शुक्ला को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया था हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए डॉक्टरों ने रिफर कर दिया था दिनदहाड़े घटना होने से बस्ती  शहर में दहशत फैल गई थी  । और आरोपियों की पूरी घटना का  कारनामा सीसीटीवी कैमरे में  कैद हो गया था  इस घटना से पुलिस प्रशासन पर काफी दबाव था ।

वही पुलिस अधीक्षक बस्ती पंकज कुमार इस घटना का मानिटरिंग कर रहे थे  और खुलासा करते हुए इस घटना में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया गया है । गुंडा एक्ट गैंगस्टर के तहत कार्रवाई भी की जाए अगर जो गुंडई करेगा उसको बख्शा नहीं जाएगा चाहे जो हो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि जुलाई माह 2018 में भाजपा नेता आलोक पांडे और कांग्रेस नेता शीतला सिंह के बीच जो कचहरी चौराहे पर मारपीट और बवाल हुआ था उस में जितने सारे आरोपी हैं दोनों पक्षों में उनके ऊपर गुंडा एक्ट सहित गंगेश्वर की तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया गया है


No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।