फर्रुखाबाद में खनन अधिकारी की नाक के नीचे चल रहे अवैध बालू का खनन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 27 June 2019

फर्रुखाबाद में खनन अधिकारी की नाक के नीचे चल रहे अवैध बालू का खनन

 रिपोर्ट - पुनीत मिश्रा 

 खनन अधिकारी की नाक के नीचे चल रहे अवैध बालू का खनन कर आ रहे तेज रफ्तार टैक्ट्रर टाली ने दो बच्चों को रौंद दिया। हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। यह तस्वीरें आपको विचलित कर सकती है कैसे एक बच्चा घटना स्थल पर तङप रहा है । गभीर हालत को देखते हुए डाॅक्टरों ने लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया ।घटना की सूचना मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। शमशाबाद थानाक्षेत्र के अंतर्गत गांव कटरा निवासी रामविलास का पुत्र सोहन 12 कक्षा 8 का छात्र था। करीब दो साल पहले रामविलास की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर 1 बजे सोहन साइकल से किसी काम से जा रहा था। इसी दौरान विरिया पुलिया से कुछ कदम की दूरी पर खाली पड़े आवासीय प्लाॅट में बालू पलटकर टैक्ट्रर लौट रहा था। तभी सामने से आ रहे सोहन की साइकल में टक्कर मारते हुए उसे रौंद दिया। 



इस बीच अनियनत्रिंत होकर टैक्ट्रर टाली ड्राइवर ने सड़क पार कर रहे दूसरे बच्चे को टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोग घायल अवस्था में दोनों बच्चों को शमशाबाद स्थित सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां उनकी हालत को देखते हुए डाॅक्टरों ने लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया, वहां डॉक्टरों ने सोहन को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद कुछ लोगों ने टैक्ट्रर का पीछा करके ड्राइवर को पकड़ लिया। मौके पर मौजूद राहगीरों ने फौरन हादसे की सूचना यूपी 100 पर दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने टैक्ट्रर को कब्जे में लेकर आरोपी ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। सोहन की मौत से परिवार बदहवास हालत में था। परिजनों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।