कानपुर - डीजी कॉलेज में छात्राओं ने वृक्षारोपण कर प्रदूषण दूर करने का दिया संदेश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 6 June 2019

कानपुर - डीजी कॉलेज में छात्राओं ने वृक्षारोपण कर प्रदूषण दूर करने का दिया संदेश

 
ब्यूरो कानपुर रवि गुप्ता

 भारतीय विचारक समिति व दयानंद गर्ल्स पीजी कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में दयानंद गर्ल्स पीजी कॉलेज के परिसर में पौधरोपण किया गया।संस्था उपाध्यक्ष रमेश चंद्र के साथ प्राचार्य डॉ साधना सिंह ने पर्यावरण संरक्षण एवं जीवन में पर्यावरण के महत्त्व के प्रति लोगों को जागरुक करने हेतु विचार प्रकट किए गए। इसके बाद कॉलेज परिसर में बरगद, कनेर, चांदनी, आदि कई प्रकार के पौधों को कॉलेज परिसर में लगाया गया। कार्यक्रम संयोजक डॉ सुनीता आर्या ने वृक्षारोपण द्वारा सृष्टि की संरक्षण में पौधों के योगदान का महत्व बताते हुए पर्यावरण पर अपने विचार प्रकट किए। छात्राओं ने भी वृक्षारोपण कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जिस प्रकार से पेड़ों की कटाई हो रही है। उससे कहीं न कहीं पर्यावरण को भी खतरा है। जिसके लिए सरकार भी पेड़ लगाने के लिए जागरुकता अभियान चलाती है। जीवन में हर व्यक्ति को कम से कम जरूर लगाना चाहिए। मुख्य रुप से उपस्थित उमेश चंद्रा, गोपाल शुक्ला, डॉ मोहिनी शुक्ला, डॉ आशा, डॉ नीता शुक्ला, डॉ प्रज्ञा सहाय, आदि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।