उन्नाव-नाबालिक की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 21 June 2019

उन्नाव-नाबालिक की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या


रिपोर्ट उमेश शुक्ला  

उन्नाव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक बारह वर्षीय नाबालिक बच्ची के साथ पहले दुष्कर्म फिर ईट से कूच कर हत्या कर दी गई है। घटना का आरोपी बच्ची का रिश्ते में चाचा बताया जा रहा है, जिससे रिश्ते एक बार फिर कलंकित हो गए हैं। बच्ची की निर्मम हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। वहीं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है  उन्नाव में बढ़ते महिला अपराध से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।  एसपी ने चार टीमें गठित कर जल्द मामले के खुलासे की बात कही है। वही आईजी जोन ने स्थल का निरीक्षण कर आरोपियों  के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दावा किया है। 

उन्नाव के सफीपुर के देवगांव में गुरुवार देर रात घर के बाहर सो रही 12 वर्ष से नाबालिग बच्ची को रात के अंधेरे का फायदा उठाकर युवक उसे उठा ले गया।महज घर से करीब पचास कदम दूरी पर बच्ची के साथ दुष्कर्म कर। उसके चेहरे पर कई वार कर मौत के घाट उतार दिया। सुबह बच्ची के घर पर ना होने से परिजनों में अफरा तफरी मच गई। खोजबीन के दौरान बच्ची को नग्न अवस्था व चेहरा बुरी तरह कुचला देखकर परिजनों में कोहराम मच गया। वही दुष्कर्म के बाद हत्या की वारदात से जिले में सनसनी फैल गई। मौके पर इलाकाई लोगों की जमा हो गई। दुष्कर्म के बाद हत्या से पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। सफीपुर कोतवाली पुलिस के अलावा एसपी व एएसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की। साथ ही फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड टीम भी घटना के साथ जुटाने पहुंची। पुलिस सूत्रों के अनुसार बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या में रिश्ते में चाचा को शामिल होने के साक्ष्य मिले हैं। जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेज दिया गया। एसपी एमपी बर्मन ने बताया कि आरोप घटना के खुलासे के लिए चार टीमें गठित की गई साथ ही मुख्य आरोपी तक पुलिस पहुंच गई है जल्द ही गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा। साथ ही घटना में जो भी शामिल होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।