कानपुर -उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का गुरुवार को कानपुर दौरा, विकास योजनाओं में आएंगी तेजी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 11 June 2019

कानपुर -उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का गुरुवार को कानपुर दौरा, विकास योजनाओं में आएंगी तेजी




ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता 

लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद आचार संहिता हटते ही प्रदेश सरकार जन विकास कार्यों के प्रति गंभीर हो गई है। योजनाओं को तेजी से लागू कराने व जनता को उसका लाभ मिल सके, इस पर अमलीजामा पहनाने का काम शुरु कर दिया गया है। विकास कार्यों की स्थिति को परखने के लिए तीन दिन बाद कानपुर जनपद के दौरे पर सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आ रहे है। यहां वह पार्टी पदाधिकारियों व जिला योजना समिति की बैठक लेंगे। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 13 जून को कानपुर दौरे पर आ रहे है। यहां पर वह चुनाव सम्पन्न होने के बाद विकास कार्यों की स्थिति को परखेंगे और अफसरों से उन्हें जल्द पूरा कराने पर जोर दिया जाएगा। उप मुख्यमंत्री अपने दौरे में सबसे पहले सड़क मार्ग से होते हुए जनपद के सर्किट हाउस पहुंचेंगे। यहां पर वह पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और लोकसभा चुनाव में जीत के साथ ही सत्यदेव पचौरी के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई गोविन्द नगर विधानसभा सीट को लेकर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है इस दौरान सबसे अहम चर्चा इस सीट पर उपचुनाव में भारी मतों से उतारे जाने वाले पार्टी उम्मीदवार को लेकर हो सकती है। इसके बाद उप मुख्यमंत्री विकास भवन में अफसरों के साथ जिला योजना समिति की बैठक लेंगे। जिला योजना समिति की बैठक लेने आ रहे उप मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए अफसरों ने तैयारियां शुरु कर दी है। जन विकास से जुड़े कार्यों की फाइलों को पूरा कराने में मुख्य विकास अधिकारी अक्षय त्रिपाठी जुट गये हैं। बैठक सम्पन्न होने के बाद कुछ समय उप मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में कुछ समय के लिए विश्राम करेंगे। यहां शाम को करीब 7ः25 बजे वह रामादेवी स्थित जगदम्बा गेस्ट हाउस जाएंगे। जहां पर वह प्रदेश मंत्री भाजपा देवेश कुमार के भाई की शादी समारोह में शामिल होंगे। वर-वधू का आर्शीवाद देने के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का काफिला लखनऊ के लिए रवाना हो जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।