उप्र बार कौंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के गाँव चाँदपुर में श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुचे ब्रजेश पाठक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 13 June 2019

उप्र बार कौंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के गाँव चाँदपुर में श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुचे ब्रजेश पाठक



आज एटा में उत्तर प्रदेश आगरा की  बार काउंसिल की महिला अध्यक्ष कु o दरवेश यादव को उनके गाँव चाँदपुर में श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुचे ब्रजेश पाठक

क्या है पूरा मामला जाने 

दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश बार कौंसिल की अध्यक्ष चुनी गईं दरवेश यादव की दीवानी कचहरी परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वह अध्यक्ष बनने पर स्वागत समारोह के बाद वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैम्बर में बैठी थीं। वहीं, पर पूर्व सहयोगी अधिवक्ता मनीष शर्मा ने अपनी लाइसेंसी पिस्‍टल से यूपी बार कौंसिल की अध्यक्ष को पांच गोली मार दीं। इसके बाद मनीष शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली।\


मनीष शर्मा को सिकंदरा हाईवे स्थित रेनबो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरवेश को पुष्पांजलि अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। एडीजी अजय आनंद समेत अन्य अधिकारी और वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर पहुंच चुके हैं।  हत्या के कारणों का पता नहीं लग सका है।

प्रयागराज में रविवार को आगरा की दरवेश यादव और वाराणसी के हरिशंकर सिंह यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष संयुक्त रूप से चुने गए थे। अध्यक्ष पद पर हरिशंकर सिंह व दरवेश यादव को 12-12 बराबर वोट मिले। बराबर मत के आधार पर दोनों को छह-छह माह के लिए चयनित किया गया। परंपरा व सहमति के आधार पर दरवेश यादव पहले छह माह और हरिशंकर सिंह को शेष छह माह अध्यक्ष रहना था।

एडीजी यूपी पुलिस आनंद कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश बार कौंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की उनके सहयोगी मनीष शर्मा ने एक कार्यक्रम के दौरान गोलीमार हत्या कर दी। उसने उन्हें 5 गोलियां मारीं, उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

मनीष को ले गए मेदांता

नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष दरवेश को गोली मारने के बाद खुद को दो गोली मारने वाले अधिवक्‍ता मनीष की हालत भी खतरे में है। एक गोली उनके सिर में लगी है। यहां रेनबो हॉस्पिटल में डाॅक्‍टराेे ने उनकी हालत चिंताजनक बताई। इसके बाद परिजन मनीष को मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम ले गए हैं।

अंतिम संस्‍कार होगा एटा में

बार कौंसिल अध्‍यक्ष दरवेश सिंह के शव को पोस्‍टमार्टम के बाद रात नौ बजे करीब परिजनों को सौंप दिया गया। परिजन पार्थिव शरीर को वहां से सीधे पैतृक घर एटा ले गए। जहां गुरुवार सुबह अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। दूसरी तरफ हत्‍यारोपित मनीष शर्मा के घर पर सन्‍नाटा पसरा हुआ है। परिजन मनीष के साथ मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम गए हैं।

 बार कौंसिल ने की 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की मांग

दरवेश यादव की हत्या पर गहरा दुख जताते हुए उत्तर प्रदेश बार कौंसिल ने अन्य सदस्यों की सुरक्षा की मांग की है। बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने इस हत्याकांड की कड़ी निंदा की है। बीसीआई ने यूपी सरकार से मृतक अध्यक्ष के परिवार के लिए सुरक्षा के साथ ही न्यूनतम 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।