गरीबों के घर बिजली की दस्तक से बना यूपी का सौभाग्य - डा0 चन्द्रमोहन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 3 July 2019

गरीबों के घर बिजली की दस्तक से बना यूपी का सौभाग्य - डा0 चन्द्रमोहन

न्यूज़ डेस्क तहकीकात लखनऊ 

 भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि आजादी के 70 वर्ष बीतने के बाद भी पिछली सरकारों के कार्यकाल में ढिबरी और लालटेन की रोशनी में जीवन गुजारने को अभिशप्त गांव के गरीबों के घरों को बिजली से रोशन करने का पुण्य कार्य केवल भाजपा सरकार ने ही किया है। भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी के दिशा निर्देश और ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकांत शर्मा की कड़ी मेहनत की बदौलत प्रदेश में रिकार्ड समय में सौभाग्य योजना के तहत सर्वाधिक एक करोड़ से अधिक बिजली कनेक्शन दिए गए हैं। गांवों में गरीबों के दरवाजे बिजली पहुंचाने की प्रदेश सरकार की तत्परता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मार्च, 2017 में यूपी की सत्ता संभालने के बाद प्रदेश में सवा लाख से अधिक मजरों को बिजली से रोशन किया गया है। प्रदेश की भाजपा सरकार में बिजली व्यवस्था के दुरुस्त होने से विपक्षी दल परेशान हैं। अपनी खीज मिटाने के लिए विपक्षी नेता अनर्गल बातें कह रहें हैं जो वास्तविकता से कोसों दूर हैं यही वजह है कि यह नेता और इनकी पार्टी को गांव में रहने वाली जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है। 

 
उन्होंने विपक्षी दलों द्वारा राज्य की बिजली व्यवस्था पर उठाये जा रहे प्रश्नों पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश के रायबरेली और अमेठी जैसे वीवीआईपी कहे जाने वाले जिलों में भी सपा-बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने अधेंरे को दूर करने के लिए कोई उपाय नहीं किये। लेकिन प्रदेश मे योगी सरकार के गठन के बाद से ही रायबरेली के 6357 मजरों में 90 हजार से अधिक कनेक्शन दिये गये वहीं अमेठी के 4981 मजरो में 64 हजार से अधिक कनेक्शन दिये गये जो विपक्षी दलों के आरोपियों को आईना दिखाते है।प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में गांव-गांव रोशन हो रहे हैं जिससे यहां रहने वाले लोगों को बिजली की आस में शहर की ओर पलायन नहीं करना पड़ रहा है। गांव में बिजली पहुंचने का सबसे ज्यादा फायदा किसान और युवा को हुआ है। अब किसान के बेटे-बेटियों को लालटेन की रोशनी में नहीं बल्कि बिजली की रोशनी में पढ़ाई करने की सुविधा मिली है। इससे गांव में रहने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राएं अब पूरी क्षमता के साथ अपनी योग्यता का परिचय दे सकेंगे। अब अंधकारमय युक्त वातावरण इनके अच्छे भविष्य की राह नहीं रोकेगा। यहीं से यूपी के सर्वोत्तम प्रदेश बनने की नींव तैयार हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।