यूपी-उत्तराखंड में आयकर विभाग में बड़ा फेरबदल, 44 उपायुक्त और सहायक आयुक्त के तबादले - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 18 July 2019

यूपी-उत्तराखंड में आयकर विभाग में बड़ा फेरबदल, 44 उपायुक्त और सहायक आयुक्त के तबादले

रिपोर्ट - अभिलाष

 आयकर विभाग द्वारा सोमवार देर रात आदेश जारी करके 22 जुलाई तक कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए है।आयकर विभाग द्वारा सोमवार देर रात जारी आदेश में जांच विंग के सौरव आनंद को प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त कार्यालय भेजा गया है। शैलेंद्र कुमार पांडेय को बेनामी यूनिट की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि बेनामी विंग के प्रभारी अरविंद कुमार त्रिवेदी को सीआईटी 2 में भेजा गया है। कमल कुमार को सीआईटी 3 से ऑडिट में भेजा गया है। वहीं गौरव गर्ग सीआईटी 4 से जांच विंग की पहली यूनिट में गए हैं। टीडीएस विभाग में तैनात राघवेंद्र सिंह को सीआईटी 4 में स्थानांतरित किया गया है, श्रवण कुमार को जांच मुख्यालय, राघव गुप्ता को जांच कार्यालय भेजा गया है। जांच विंग यूनिट नंबर चार से अमरेंद्र शिव नाथ को सीआईटी 3 स्थानांतरित कर दिया गया है। विक्रम मनी को सीआईटी वन, अमित कुमार सोनकर को जांच विंग की यूनिट 4 भेजा गया है।योगेंद्र कुमार मिश्रा फर्रुखाबाद से टीडीएस विंग भेजे गए हैं। कविता मीना को आगरा से कानपुर सेंट्रल सर्किल भेजा गया है। युवराज मलिक अलीगढ़ स्थित जांच विंग से आगरा जांच विंग भेजे गए हैं। असीमा महाजन को आगरा, सुरेंद्र कुमार को आगरा सीआईटी 2, एआर डाबिया को मथुरा, दीपक मनोहर पनवलकर को झांसी, सुनील कुमार यादव को मेरठ, कुमार बृजेश को मेरठ, अभिनव प्रकाश को नोएडा, मनोज कुमार भारती, प्रमोद कुमार वर्मा, विनय कुमार, हिमांशु रियाल को नोएडा, अल्केश उत्तम को गाजियाबाद जांच विंग दो से एक, मीनू सिंह बिष्ट को देहरादून से गाजियाबाद, नीरज नाथ को नोएडा से गाजियाबाद, मिथिलेश कुमार शुक्ला को नोएडा से गाजियाबाद, मोहनीश सूद को गाजियाबाद, एनके त्यागी को गाजियाबाद से बुलंदशहर भेजा गया है।


इसके अलावा आलोक नाथ को नोएडा से मुजफ्फरनगर, सत्य नारायण ठाकर को देहरादून से मुजफ्फरनगर, योगेश कुमार नैयर को मेरठ से नोएडा, मेघा गर्ग को एटा से अलीगढ़, राधेश्याम को अलीगढ़ से एटा, नरेश कुमार भगत को सहारनपुर, अर्जुन सिंह नेगी को देहरादून, राजेश कुमार को देहरादून से देहरादून सेंट्रल सर्किल, बुध सिंह को देहरादून सीआईटी वन से इंटरनेशन टैक्सेशन देहरादून, अमनदीप कौर को टीडीएस देहरादून से इंटरनेशनल टैक्सेशन देहरादून, शशी प्रभा सक्सेना इंटरनेशनल टैक्सेशन देहरादून से देहरादून टीडीएस, शाम सिंह को सीआईटी वन देहरादून भेजा गया है। वही गरिमा माथुर को जांच विंग की यूनिट 2 में भेजा गया है। आठ अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी सौंपी गई हैं। इन सभी को 22 जुलाई तक कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।आयकर विभाग के पश्चिम उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड रीजन में बड़ा फेरबदल किया है। यहां 44 उपायुक्त व सहायक आयुक्तों के कार्यक्षेत्र बदल दिए गए हैं। कई अधिकारी जांच विंग से रेंज तो कई अफसरों को रेंज से जांच विंग में भेजा गया हैं। बेनामी विंग के अधिकारियों का भी तबादला किया गया है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।