राजेश अग्रवाल समेत 5 ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दिया इस्तीफा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 20 August 2019

राजेश अग्रवाल समेत 5 ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दिया इस्तीफा

बुधवार  को योगी सरकार के प्रथम कैबिनेट विस्तार से पहले मंगलवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल से पहले कुछ मंत्री इस्तीफा देने वाले थे इसी कड़ी में राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दिया है।
बताया जा रहा है कि उन्होंने उम्र सीमा को आधार बताते हुए ये इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि बढ़ती उम्र के चलते वह इस्तीफा दे रहे हैं, जिसे उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार अग्रवाल के अलावा चेतन चौहान, मुकुट बिहारी वर्मा, स्वाति सिंह और अनुपमा जायसवाल ने भी इस्तीफा दे दिया है।

राजेश अग्रवाल को योगी आदित्यनाथ सरकार में वित्तमंत्री बनाया गया था। 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बरेली कैंट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी से पढ़े राजेश अग्रवाल का जन्म 18 सितंबर 1943 को हुआ था। वे पेशे से व्यापारी हैं और 2004 से 2007 तक वह उत्तर प्रदेश विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।