प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 7 August 2019

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया




भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शोक संदेश में कहा कि सुषमा  की पहचान प्रखर वक्ता और कुशल राजनेता के साथ ही संवेदनशील व्यक्त्वि के रूप में थी। सुषमा जी में विलक्षण प्रतिभा थी, लोग उन्हें मंत्रमुग्ध होकर सुनते थे। सुषमा जी के असमय निधन ने देश के राजनीतिक जगत में एक ऐसा रिक्त स्थान पैदा कर दिया है जिसकी भरपाई कठिन है। इस दुख की घड़ी में सुषमा जी के परिवार को धैर्य व संबल की ईश्वर से प्रार्थना है। 

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सुषमा का निधन देश की अपूर्णीय क्षति है। सुषमा जी ने भाजपा नेता के रूप में, दिल्ली की मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री व सांसद के रूप में जहां भी काम किया, उन्होंने उच्च मानक स्थापित किए। सामंजस्य की अदभुत क्षमता वाली प्रखर नेता को नमन, ईश्वर उनकी चिर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।





प्रदेश अध्यक्ष  स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन)  सुनील बंसल सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करने दिल्ली पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पण करने के लिए आयोजित श्रद्धांजलि सभा में नम आंखों से सभी ने श्रद्धासुमन अर्पित किये। सुषमा  ने राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में जो मानक स्थापित किये और जनमानस  के मर्म को छूने का काम किया। यही कारण है कि आज सभी उनकी अनंत यात्रा से स्तब्ध भी हैं और दुखी भी हैं। 

पार्टी के राज्य मुख्यालय में हुई श्रद्धांजलि सभा में प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि सुषमा जी में विलक्षण प्रतिभा थी। हरियाणा सरकार में मंत्री, केन्द्र में सूचना प्रसारण मंत्री,  दिल्ली की मुख्यमंत्री व विदेश मंत्री के रूप में उन्होंने मानक स्थापित किये। सुषमा जी का अनंत यात्रा पर प्रस्थान भारतीय राजनीति में कभी न भरने वाली रिक्तिता दे गया है। सुषमा जी का चार दशक से अधिक का बेदाग स्वाभिमानी तथा संवेदनशील राजनैतिक जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्पद है। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करता है। अपनी वाणी से सभी को मंत्रमुग्ध करने वाली सुषमा दीदी सभी को स्तब्ध करके आंखे नम कर गई है। सुषमा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी आत्मा की शान्ति एवं परिवार को धर्य धारण की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए सभी ने 2 मिनट का मौन रखा।    


No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।