मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 18 August 2019

मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज



लखनऊ -तहकीकात न्यूज़ 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ शुक्रवार को अचानक दिल्ली जाने और वहां से लौटकर मुख्यमंत्री के शनिवार की शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात ने मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को और हवा दे दी है। वैसे तो राजभवन और भाजपा के सूत्र अभी तक इस बारे में कोई संकेत न मिलने की बात कह रहे हैं, लेकिन सियासी गलियारों में तारीखों को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी है।
मुख्यमंत्री योगी उपचुनाव को लेकर भाजपा मुख्यालय पर बुलाई गई बैठक के बाद शाम को राज्यपाल से मिलने पहुंचे। दोनों लोगों के बीच एकांत में बातचीत हुई। इसी के बाद अटकलें तेजी पकड़ गई। लेकिन राजभवन के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री की ओर से अभी कोई इशारा नहीं किया गया है।

मुख्यमंत्री के कुछ भरोसेमंद अधिकारियों की भी मानें तो अभी उनसे भी ऐसा कुछ नहीं कहा गया है। अलबत्ता मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के चलते विधायकों ने दौड़भाग तेज कर दी है। हर विधायक संघ से लेकर भाजपा तक में अपने संपर्क सूत्रों के जरिये मंत्रिमंडल में जगह पाने की कोशिश में जुट गया है।
सात-आठ मंत्रियों की छुट्टी

सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार कब तक होगा अभी इस बारे में उनके पास पुख्ता जानकारी नहीं है। बावजूद इसके यह तय है कि आने वाले दिनों में मंत्रिमंडल फेरबदल जरूरी हो गया है। एक तो सात-आठ मंत्रियों के प्रदर्शन से मुख्यमंत्री खुद खुश नहीं है तो इनमें कुछ के काम को लेकर भाजपा नेतृत्व के पास भी शिकायतें पहुंची है। इस नाते यह तय है कि इनकी छुट्टी की जा सकती है। साथ ही विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर क्षेत्रीय और जातीय संतुलन ठीक करने के लिए भी मंत्रिमंडल विस्तार जरूरी हो गया है।  

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।