लखनऊ हाईकोर्ट - उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामले की तेजी से सुनवाई होगी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 20 September 2019

लखनऊ हाईकोर्ट - उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामले की तेजी से सुनवाई होगी




उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामले की तेजी से सुनवाई होगी। हाईकोर्ट में लंबित इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 24 सितंबर तय की गई है। साथ 24 सितंबर से इस मामले में  रोजाना सुनवाई होगी। आपको बता दें कि हाईकोर्ट में पैरवी पर लापरवाही को लेकर अभ्यर्थियों  ने प्रदर्शन भी किया था।
हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में अगली सुनवाई की तिथि 24 सितंबर तय की है। राज्य सरकार व अभ्यर्थियों की विशेष अपीलों पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति पंकज कुमार जायसवाल और न्यायमूर्ति जसप्रीत सिंह ने गुरुवार को यह आदेश दिया है।  इसमें एकल न्यायाधीश के उस फैसले को चुनौती दी गई है, जिसमें भर्ती परीक्षा में न्यूनतम अर्हता अंक सामान्य वर्ग के लिए 45 फीसदी और आरक्षित वर्ग के लिए 40 फीसदी रखने के निर्देश सरकार को दिए गए थे। राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह और अन्य पक्षकारों की ओर से उनके वकीलों ने पक्ष रखे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।