69 हजार शिक्षक भर्ती मामले की कोर्ट ने दी अगली तारीख - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 24 September 2019

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले की कोर्ट ने दी अगली तारीख


हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में राज्य सरकार समेत अन्य अभ्यर्थियो की विशेष अपीलों पर फाइनल सुनवाई मंगलवार को शुरु कर दी है। कोर्ट ने अगली सुनवाई 26 सितंबर को नियत की है।
इनमें एकल न्यायाधीश के उस फैसले व आदेश को चुनौती दी गई है, जिसमें भर्ती परीक्षा में न्यूनतम अर्हता अंक सामान्य वर्ग के लिए 45 फीसदी और आरक्षित वर्ग के लिए 40 फीसदी रखे जाने के निर्देश सरकार को दिए गए थे।

न्यायमूर्ति पंकज कुमार जायसवाल और न्यायमूर्ति इरशाद अली की खंडपीठ के समक्ष राज्य सरकार की तरफ से महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह ने दलीलें दीं। अन्य अपीलकर्ताओं के अधिवक्ता की बहस जारी है।

अर्हता अंकों को लेकर दायर की गई थी याचिका

साल की शुरुआत में हुई भर्ती परीक्षा के बाद सरकार ने सामान्य वर्ग के लिए अर्हता अंक 65 और आरक्षित वर्ग के लिए 60 तय किए थे, जिसके खिलाफ एकल पीठ में कई याचिकाएं दायर की गईं और अब मामले पर सुनवाई शुरू हो गई है।

1 comment:

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।