फर्रुखाबाद--पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के विवादित बयान उनके लिये मुसीबत बना .. - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 1 September 2019

फर्रुखाबाद--पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के विवादित बयान उनके लिये मुसीबत बना ..




रिपोर्ट - पुनीत मिश्रा 

सीएम योगी आदित्यनाथ पर लोकसभा चुनाव के दौरान दिया गया विवादित बयान रिश्ते में हम उनके बाप लगते है पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के लिए मुसीबत बन गया है.कोतवाली पुलिस ने उनके खिलाफ सीजीएम कोर्ट में ओराप पत्र दाखिल किया है.लोकसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी सांसद प्रत्याशी मुकेश राजपूत के समर्थन में रैली को संबोधित करने आए थे. उसी दौरान सीएम ने सलमान खुर्शीद व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ बाटला हाउस पर टिप्पणी कर चुटकी ली थी. जिसके खिलाफ खुर्शीद ने स्वयं को सीएम योगी का रिश्ते में बाप बताते हुए आपत्तिजनक बयान दिया था. हालांकि उस वक्त यह बयान मीडिया की सुर्खियों में रहा था.इसको लेकर कोतवाली थाने के अंतर्गत शिवनगर काॅलोनी निवासी भाजपा समर्थक अनूप मिश्रा ने वर्ग विशेष की भावनाएं भड़काने व आदर्श आंचार सहित के उल्लंघन का आरोप लगाया था और पूर्व विदेश मंत्री के खिलाफ धारा 153 ए, 298,171 जी आईपीसी व 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था. मुकदमे की विवेचना घुमना चैकी प्रभारी तेज बहादुर सिंह को दी गई थी. विवेचक ने जांच के बाद 5 अगस्त को पर्याप्त साक्ष्य मानकर आरोप पत्र सीजीएम कोर्ट में दाखिल किया. बताते चले कि पूर्व विदेश मंत्री लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी थे.

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।