वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणधीन ओवरब्रिज पर ,फिर हादसा इतने बड़े हादसे के बाद भी सेतु निगम वाले नाही मानते - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 11 October 2019

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणधीन ओवरब्रिज पर ,फिर हादसा इतने बड़े हादसे के बाद भी सेतु निगम वाले नाही मानते


ब्यूरो- कैलाश सिंह विकाश 

वाराणसी कैंट स्टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर की शटरिंग गिरने से अफरा-तफरी मच गई। इसमें दो लोग घायल हो गए। हादसा शुक्रवार दोपहर बाद हुआ। इस फ्लाईओवर के निर्माण में शुरुआत से ही कई बार बाधाएं आई और कई बार हादसे भी हुए। 16 मई 2018 को फ्लाईओवर की दो बीम गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद भी प्रशासन ने सबक नहीं लिया।

इसके चलते एक बार पुन: शुक्रवार को हादसा हो गया। सेतु निर्माण की ओर टीआरबी के जवानों की डयूटी लगाई गई है। इसके साथ यातायात भी चालू रखा गया है। फ्लाईओवर के नीचे वाहन संचालन के साथ ही दुकानें भी लगी रहती हैं। निर्माण के दौरान लापरवाही और पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम न होने से हादसे हो रहे है।

16 मई 2018 को हुए उस हादसे ने पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए थे इसके साथ ही 15 लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा था। जिसके बाद प्रशासन की ओर से यह आश्वासन आया कि निर्माण के साथ सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। जवानों की डयूटी तो लगाई गई लेकिन यहां यातायात उसी तरह से जारी रहा। इस पुल के नीचे यातायात के साथ ही दुकानों का संचालन भी जारी है। इसके साथ ही पुल के निर्माण की गति भी काफी धीरे है जिस कारण से हादसों की आशंका हमेशा बनी रहती है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।